Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

फॉरेन मेडिकल एग्जामिनेशन में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे मुन्‍ना भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 भिलाई। फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एक्जामिनेशन (एफएमजीई) की परीक्षा में दूसरे की जगह बैठकर परीक्षा दिलाने वाले आरोपी को भिलाई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रवेश पत्र दी गई फोटो और आरोपित के हुलिये में अंतर होने के बाद पर्यवेक्षकों को संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


पार्थिवी कालेज सिरसाकला भिलाई-3 में रविवार को फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एक्जामिनेशन की परीक्षा आयोजित थी। जिसमें अहमदाबाद गुजरात निवासी अभ्यर्थी रिबादिया धुरविल कुमार हर्षदभाई की जगह पर आरोपित मनीष यादव (31) निवासी मकान नंबर 537/3 पश्चिम बिहार कालोनी गोमती नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश परीक्षा देने पहुंचा था। उसके प्रवेश पत्र और अन्य दस्तावेजों का परीक्षण करने पर वो पकड़ा गया।

आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसे रिबादिया धुरविल कुमार हर्षदभाई ने परीक्षा में बैठने के लिए रुपये दिए थे। दूसरा आरोपित रिबादिया धुरविल कुमार हर्षदभाई ने चीन से एमबीबीएस की पढ़ाई की है और भारत में क्वालीफाई करने के लिए उसे इस परीक्षा को पास करना जरूरी था। इस परीक्षा को पास किए बिना वो भारत में प्रैक्टिस नहीं कर सकता था।


आरोपित रिबादिया धुरविल कुमार हर्षदभाई ने खुद परीक्षा में शामिल न होकर मनीष यादव को परीक्षा देने के लिए हायर किया था। पुलिस आरोपित मनीष यादव से पूछताछ कर रही है। आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी और कूटरचना की धाराओं के तहत प्राथमिकी की गई।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.