Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

यूसीसी पर पहले के रुख में बदलाव नहीं', कांग्रेस बैठक के बाद जयराम रमेश ने कही ये बात

 UCC : समान नागरिक संहिता को लेकर शनिवार को कांग्रेस की दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर एक बैठक आयोजित की गई। बैठक के बाद पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि यूसीसी पर कोई नई स्थिति नहीं बनी है। हमने 15 दिन पहले जो बयान दिया था उसपर कायम हैं।


उन्होंने कहा है कि लॉ कमीशन ने सभी संस्थाओं से विचार मांगे थे, 15 जून को हमने एक स्टेटमेंट जारी किया था। हम उस स्टेटमेंट पर अडिग हैं। मानसून सत्र में कांग्रेस आर्थिक, राजनीतिक, सामाजिक मुद्दे उठाना चाहती है। जिन मुद्दों पर PM मोदी ने चुप्पी नहीं तोड़ी है, उन पर भी हम बहस चाहते हैं। उन्होंने बताया कि विपक्ष दलों की अगली बैठक बेंगलुरु में होगी।

यूसीसी पर गर्म है देश की राजनीति

पीएम मोदी के भोपाल में समान नागरिक संहिता या यूसीसी पर दिए बयान के बाद देश की राजनीति गर्म है। केंद्र सरकार इसे जल्द जल्द से लागू करने के मूड में है। विधि आयोग को 3 जुलाई के लिए समन किया गया है। 3 जुलाई को संसदीय स्थायी समिति की बैठक भी होने वाली है। यूसीसी पर लोगों से भी सुझाव मांगे जा रहे हैं। यही कारण है कि विपक्ष के अंदर भी हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने अभी खुलकर इसका विरोध नहीं किया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.