Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वर्ल्ड कप 2023 का नया शेड्यूल जारी, 8 नहीं अब इन 10 टीमों के बीच होगा टूर्नामेंट

 Wc 2023 New Schedule:  भारत में इस साल 50 ओवरों का वर्ल्ड कप 2023 होना है। टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगी और पाकिस्तान से 15 अक्टूबर को भिड़ेगी। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच विश्व कप टूर्नामेंट में यह 8वीं भिड़ंत होगी।


ICC द्वारा 27 जून को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया था। लेकिन क्वालीफायर मुकाबले के बाद 2 नई टीमों को नए शेड्यूल में जोड़ दिया गया है। जिसके बाद अब विश्व कप 8 नहीं बल्कि इन 10 टीमों के बीच खेला जाएगा। श्रीलंका और नीदरलैंड्स के मैच को लेकर शेड्यूल में ताजा अपडेट्स किए गए हैं। जबकि पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी के नए बयान के जरिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व कप खेलने भारत नहीं आती है तो इस टीम को मौका दिया जा सकता है। जिम्बाब्वे में खेले गए क्वालीफायर मुकाबलों में श्रीलंका और नीदरलैंड को विश्व कप 2023 में एंट्री मिली है।


इन दोनों टीनों के नए शेड्यूल में ऐड किया गया है। शेड्यूल अपडेट के बाद अब 7 अक्टूबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। श्रीलंका टीम 9 नवंबर को बैंगलोर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला खेलेगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.