Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कन्नड़ लेक्चरर ने चंद्रयान-3 मिशन का उड़ाया मजाक, बीजेपी भड़की

Chandrayaan-3 : कर्नाटक में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुरेश कुमार ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के चंद्रयान-3 मिशन का कथित तौर पर मजाक उड़ाने के लिए एक कन्नड़ व्याख्याता से स्पष्टीकरण की मांग की है। बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में एक सरकारी प्री-ग्रेजुएट कॉलेज में काम करने वाले लेक्चरर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि इस बार भी चंद्रमा मिशन विफल हो जाएगा।


बीजेपी नेता ने इस आलोक में कर्नाटक के शिक्षा मंत्री मधुबंगरप्पा को पत्र लिखा और पूछा कि अगर कोई लेक्चरर सोशल मीडिया पर ऐसी बातें पोस्ट करता है तो वह छात्रों को कैसे प्रेरित कर सकता है। मूर्ति ने कन्नड़ में ट्वीट करते हुए कहा कि ई सलावु चंद्रयान -3 तिरुपति नामा अंसत्ते, जिसका अर्थ है चंद्रयान -3 इस बार भी विफल हो जाएगा। 17 जुलाई को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि मल्लेश्वरम गवर्नमेंट प्री-ग्रेजुएट कॉलेज के कन्नड़ लेक्चरर हुलिकुंटे मूर्ति ने इसरो के महत्वाकांक्षी चंद्र मिशन के खिलाफ पोस्ट करके अस्वास्थ्यकर व्यवहार दिखाया।

जबकि पूरा देश चंद्रयान-3 की सफलता के लिए कामना और प्रार्थना कर रहा है, हुलिकुंटे मूर्ति ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अस्वस्थ व्यवहार दिखाया है कि 'इस बार भी चंद्रयान चला गया' (ई सलावु चंद्रयान -3 तिरूपति नामा अंसत्ते),'' इसमें कहा गया है। उन्होंने इस तरह अपनी अभिव्यक्ति की आजादी का परिचय दिया है. ऐसा व्यक्ति हमारे छात्रों को कैसे प्रेरित कर सकता है? पत्र में आगे कहा गया, ''मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप उसकी जांच करें और उसे इस तरह का गैरजिम्मेदाराना व्यवहार दोबारा न करने की चेतावनी दें।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.