Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

IND vs WI: अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच को कोहली ने बनाया यादगार, जड़ा शानदार शतक

IND vs WI: विराट कोहली के 121 रनों के साथ रोहित शर्मा (80), रवींद्र जडेजा (61) और यशस्वी जयसवाल (57) और रविचंद्रन अश्विन (56) के अर्धशतक की मदद से भारत ने शुक्रवार को यहां क्वींस पार्क ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए।


अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच को यादगार बनाते हुए विराट कोहली ने टेस्ट करियर का 29वां शतक लगाया। कोहली ने इसके साथ ही क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज माने जाने वाले सर डॉन ब्रैडमैन के 29 टेस्ट शतकों की बराबरी कर ली।

उन्होंने टेस्ट शतकों के मामले में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (28), दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला (28) और ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क (28) को पीछे छोड़ दिया है।

पांच साल बाद विदेशी धरती पर जड़ा शतक

गौरतलब है कि विराट कोहली ने इसी साल अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक जड़ा था। यह शतक उनका 28वां टेस्ट शतक था। 2019 के बाद विराट ने 2023 में टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया था। वहीं घर के बाहर विराट कोहली ने आखिरी शतक 2018 में लगाया था। दिसंबर 2018 में विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ स्टेडियम पर शतक ठोका था। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में विराट ने शतक जड़ा है।



Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.