Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद : संसदीय सचिव चंद्राकर ने जिला युवा उत्सव कार्यक्रम का शुभारम्भ किया

महासमुंद। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला मुख्यालय स्थित महासमुंद वन विद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय युवा उत्सव का आज संसदीय सचिव एवं विधायक विनोद चंद्राकर ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अमृतकाल के पांच प्रण के तहत जिला स्तरीय युवा उत्सव में चित्रकला, कविता, फोटोग्राफी, भाषण, सामूहिक सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रतियोगिता 15 से 29 वर्ष के युवाओं के बीच हुई। इस अवसर पर दाऊलाल चंद्राकर, नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक अर्पित तिवारी सहित अन्य प्रतिभागी युवा एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में विजयी प्रतिभागियों को वनमंडलाधिकारी पंकज राजपूत, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती ऋतु हेमनानी ने प्रमाण पत्र और पुरस्कार वितरित किया।
                                         

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संसदीय सचिव एवं विधायक विनोद चंद्राकर ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य विविध अध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत के बारे में लोगों को जागरूक करना और जिले के युवा कलाकारों, लेखकों, कवियां, चित्रकारों, फोटोग्राफरों और वक्ताओं की प्रतिभा को निखारना है। यह युवाओं के बीच राष्ट्रीय एकता, भाईचारे, सांप्रदायिक सद्भाव की भावना और साहस की अवधारणा को प्रचारित करने के उद्देश्य से आयोजित किया जाता है। यह उद्देश्य युवाओं की सभा आयोजित करके और उन्हें विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करके प्राप्त किया जाता है।

उन्होंने कहा कि जहां युवाओं में शक्ति व जोश होता है वहां सफलता निश्चित है। इस तरह के कार्यक्रम युवाओं को निराशा से दूर रखते हैं। युवा अपनी शक्ति का प्रयोग सकारात्मक तौर पर करें। युवा अगर शक्ति का प्रयोग नहीं करेंगे तो वह शक्ति क्षीण हो जाएगी। हमें अपनी शक्ति का प्रयोग हमेशा अच्छे कार्यों के लिए करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में भाग लेकर सामाजिक सरोकारों से जुड़ते हुए युवा देश भक्ति का बहुत बड़ा कार्य कर सकते हैं। युवाओं को जिस क्षेत्र में आगे बढ़ने की ललक होती है उसके लिए उन्हें निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए।

जिला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम में चित्रकला, मोबाईल फोटोग्राफी, कविता लेखन प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले चयनित प्रतिभागी को प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड देकर तथा प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी भी लगाया गया जिसका अवलोकन अतिथियों द्वारा किया गया। युवा महोत्सव में मतदाता जागरूकता के थीम पर भी अभिव्यक्ति दी गयी। युवा उत्सव के नोडल अधिकारी ने बताया कि उत्सव में 125 युवाओं ने पंजीयन कर अपने हुनर और कला का बेहतरीन प्रदर्शन किया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.