Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राज्य सरकार का बड़ा एक्शन, जलाशय से पानी खाली कराकर मोबाइल ढूंढने वाला फूड इंस्पेक्टर निलंबित

रायपुर । छत्तीसगढ़ सरकार  (Government of Chhattisgarh) ने फूड इंस्पेक्टर के मोबाइल ढूंढने के लिए डैम से हजारों लीटर पानी बहाने के मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास को सस्पेंड कर दिया है। कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने इस मामले में जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी को नोटिस जारी किया है। वहीं कलेक्टर ने इस मामले में 24 घंटे के भीतर अनुविभागीय अधिकारी से जवाब मांगा है।


कलेक्टर ने अपने नोटिस में कहा है कि मीडिया में जो बयान आरसी धीवर ने दिया है, उसके मुताबिक खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास को मोबाइल ढूंढने के लिए परलकोट जलाशय से लाखों लीटर पानी खाली कराने की मौखिक अनुमति दी गयी थी। बिना उ्च्चाधिकारियों की अनुमति के ही डैम से पानी खाली कराने को कदाचार मानते हुए कलेक्टर ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। (Government of Chhattisgarh)

यहां डेम पर पिकनिक मनाने पहुंचे फूड इंस्पेक्टर का कीमती मोबाइल डेम में गिर गया। मोबाइल को रिक्वर करने के लिए अधिकारी ने डेम में पंप लगाकर लाखों लीटर पानी ऐसे ही बहा दिया। जानकारों की माने तो डेम से करीब 20 लाख लीटर से ज्यादा ही फजूल में बहा दिया गया, जिससे हजारों एकड़ खेत सिंचित किया जा सकता था। मामले की जानकारी के बाद अब सिंचाई विभाग के अफसर इस मामले में गोलमोल जवाब देते नजर आ रहे हैं।

धोखे में रखकर पानी बहाया गया- एसडीओ

शिकायत पर सिंचाई अफसर मौके पर पहुंचे और पानी निकालना बंद करवाया, लेकिन तब तक स्केल वाय से 6 फीट पानी निकल चुका था। यह तकरीबन 21 लाख लीटर होता है। सिंचाई विभाग के एसडीओ आरसी धीवर का कहना है कि उन्हें धोखे में रखकर इतना पानी बहाया गया।

फोन में थी विभागीय जानकारी- फूड इंस्पेक्टर

फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास ने स्वीकार किया कि फोन में विभागीय जानकारी थी, इसलिए यह कदम उठाया, लेकिन पानी में रहने के कारण उनका फोन बंद हो गया है। वहीं मोबाइल ठीक करने वालों ने बताया कि इतने दिन तक यह वॉटर प्रूफ नहीं रह सकता। स्केल वाय में गर्मी में भी 10 फीट से अधिक पानी रहता है। यहां आसपास के जानवर भी आते हैं। पानी खाली होने से नाराज ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिन तक मवेशियों को भी पानी नहीं मिलेगा।

 
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.