Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कलेक्टर डॉ सिद्दीकी ने टॉपर बच्चों से मुलाकात कर प्रोत्साहित किया

सारंगढ़ बिलाईगढ़। कलेक्टर डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के दसवीं और बारहवीं के टॉपर बच्चों से मुलाकात कर उनको शुभकामनाएं दी। सभी बच्चों को मिठाई खिलाया गया। जिला शिक्षा विभाग की ओर से टॉपर बच्चों का परिचय दिया गया। कलेक्टर ने कहा कि आपकी वजह से हमारा जिला गौरवान्वित हुआ है।इस जिले में आप जैसे उत्कृष्ट बच्चे हैं। इस सफलता में अकेले बच्चे के साथ माता पिता और शिक्षक का भी योगदान होता है। मैं ईश्वर को धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने मुझे आईएएस बनाया।

इस पद में आप भी आ सकते हैं। आप दृढ़ संकल्पित हो तो आपके लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोई बाधा रोक नहीं सकता। आप केवल दसवीं बारहवीं को ही बेस बनाकर लक्ष्य निर्धारण ना करें। अपने लक्ष्य के प्रति संकल्पित होकर चलिए असफलता मिलेगी लेकिन कोशिश करने वालों की हार नहीं होती। विषम परिस्थिति में भी अपने लक्ष्य को बहुत लोगों ने प्राप्त किया है। मैंने अपने कैरियर की शुरुआत विवाह के बाद शुरू की है। हम जो पढ़ते हैं और उसी अनुरूप हमारा रिजल्ट भी आता है तो मन को एक विलक्षण खुशी मिलती है।

वर्तमान में जो आप लोगों की उम्र है, अभी आपका समय बहुत ही निर्णायक है। चार-पांच साल जिस भी क्षेत्र में अपने समय का योगदान करेंगे वही आपके जीवन का निर्धारण करेगा। हम जिस बैकग्राउंड से आते हैं उसमें हमारा संघर्ष और मेहनत ही हमारे मुकाम तक पहुंचाता है। जिला प्रशासन द्वारा कोचिंग को शुरू की जा रही है। आप लोग दो प्रकार की प्लान बनाएं। एक सफल होने पर और दूसरा सफल नहीं होने पर, दोनों में से कोई एक के आधार पर अपना जीवन यापन करेंगे। अपने पालकों का नाम रोशन करें। मेरे पिताजी को कोई पूछते हैं कि आपकी बिटिया कलेक्टर है तो पिताजी की आंखों में खुशी से आंसू आ जाते हैं।

आप अपने पालकों की शान रहे आप अच्छे इंसान बने। हम में और आप में संवेदनशीलता होनी चाहिए। हम दूसरों की मदद करते हैं तो जितनी संसाधन जरूरत होती है उसके बाद भी और संसाधन अपने आप चले आता है। अपने लक्ष्य के लिए इतना मेहनत करो की मेहनत भी शरमा जाए। कलेक्टर ने बच्चों से कहा कि मैं फिल्म ओम शांति ओम के डायलॉग "इतनी शिद्दत से मैंने तुम्हें पाने की कोशिश की है... कि हर जर्रे ने मुझे तुमसे मिलाने की साजिश की है।" से मैं बहुत प्रभावित हूं। इसी शिद्दत से हमारे लक्ष्य को पाने के लिए हमारी कोशिश होनी चाहिए। सभाकक्ष में बच्चों ने भी अपने अपने लक्ष्य के बारे में बताया। 

सभी बच्चों ने कलेक्टर डॉ सिद्दीकी के साथ फोटो खिंचवाया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी डेज़ी रानी जांगड़े, बच्चों के माता-पिता, शिक्षक एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। इस समारोह में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गाताडीह, शांभवी पब्लिक स्कूल भटगांव, हैप्पी हायर सेकेंडरी स्कूल पेंड्रावन सरसीवा, मॉडर्न पब्लिक स्कूल गाताडीह, सागर हायर सेकेंडरी स्कूल भटगांव,लोटस पब्लिक स्कूल भटगांव, भारत माता स्कूल सहित अन्य स्कूल के बच्चे शामिल थे। सभाकक्ष में श्रद्धांशी अग्रवाल, चिराग, तुर्यगा साहू, कनक रजक, ऐश्वर्या मानिकपुरी, यशस्वी हिरवानी,  करुणा साहू, तुषार केशरवानी, यश चंद्राकर, पीयूष साहू, शुभम मानिकपुरी, नित्यानंद मानिकपुरी, मोहनिश कुमार साहू,  आरती जायसवाल, नीरज कठौतिया, कुमकुम टांडेल, दीपांशु निराला, वैशाली साहू, साक्षी निराला, पूजा जायसवाल, रितिका साहू, सुष्मिता मनहर, रोशनी साहू, अभिषेक जायसवाल आदि शामिल थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.