Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रावघाट रेल परियोजना को लेकर भाजपा नेताओं को दिल्ली बुलावा, रेलमंत्री के साथ होगी बैठक

रायपुर। बस्तर को रायपुर रेल से जोड़ने के लिए प्रस्तावित रावघाट-जगदलपुर रेललाइन परियोजना को लेकर रेलवे द्वारा की जा रही कार्यवाही की प्रगति की जानकारी देने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बस्तर के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री एवं भाजपा महामंत्री केदार कश्यप, पूर्व विधायक संतोष बाफना को दिल्ली बुलाया गया है।


केदार कश्यप एवं संतोष बाफना द्वारा बस्तर क्षेत्र के लिए लगातार रेल सुविधा विस्तार की मांग की जा रही थी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की उपस्थिति में यह बैठक गुरुवार को शाम 5:00 बजे दिल्ली में होगी। बस्तर के स्थानीय नेता केदार कश्यप एवं संतोष बाफना द्वारा निरंतर रावघाट-जगदलपुर परियोजना को शीघ्र पूर्ण करने की मांग रेलवे विभाग से की जा रही थी।

इस परियोजना की प्रगति एवं कार्ययोजना की जानकारी के लिए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात के लिए समय की मांग भी की गई थी। छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर पिछले दिनों बस्तर दौरे पर आए थे। इस दौरान बस्तर के प्रमुख नेताओं ने इस परियोजना की चर्चा कर शीघ्र पूर्ण करवाने की मांग पर चर्चा की थी।

वही पूर्व विधायक संतोष बाफना ने प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर को बस्तर विकास से संबंधित एक फाइल भी सौंपी थी, जिसमें इस परियोजना का वर्णन भी किया गया था। जिसके बाद इस परियोजना पर सार्थक पहल की गई है जो अब मूर्त रूप लेने जा रही है। उस फाइल में धमतरी जगदलपुर फोर लाइन, एयर केनेक्टिविटी, एनएमडीसी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, जोरानाला जल विवाद, लामनी रेलवे ओवर ब्रिज आदि समस्याओं से अवगत कराया गया है। प्रदेश प्रभारी माथुर इन सभी विषयों को गंभीरता से लेकर स्वयं ही इन विषयो पर पहल कर रहे है।

बताया जा रहा है ओम प्रकाश माथुर ने रेल मंत्री से मुलाक़ात से पहले प्रतिनिधि मंडल को अपने आवास दिल्ली में बुलाया है। यह चर्चा जोरों पर है कि हो सकता है बस्तर विकास से सम्बन्धित अन्य विषियों जो संतोष बाफना द्वारा दिए गये जानकारी पर चर्चा कर अन्य मंत्रियो से भी मुलाकात कर चर्चा की जाएगी। बताया जा रहा है कि रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा आयोजित बैठक में शामिल होने केदार कश्यप एवं संतोष बाफना नियमित विमान से दिल्ली रवाना हो चुके है।

बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, बस्तर संभाग प्रभारी एवं सांसद संतोष पांडेय प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगे। कयास लगाया जा रहा है कि बैठक में रेलमंत्री रावघाट-जगदलपुर रेल लाइन पर प्रगति की जानकारी देते हुए आगे की कार्ययोजना की जानकारी देंगे साथ ही बस्तर क्षेत्र में रेल सुविधा के विस्तार पर विस्तृत चर्चा करेंगे।

दिल्ली गए भाजपा प्रतिनिधि मंडल में भाजपा प्रदेश प्रतिनिधि एवं सुकमा प्रभारी सुधीर पांडेय, पूर्व अध्यक्ष भाजयुमो बस्तर जिला शैलेंद्र भदौरिया प्रमुख रूप से शामिल है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.