Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मंत्री का महिला के साथ कथित बातचीत का अश्लील वीडियो वायरल, BJP ने मांगा इस्तीफा

रांची : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का एक वीडियो रविवार शाम वायरल हो गया। 21 सेकेंड के इस आपत्तिजनक वीडियो में बन्ना गुप्ता एक महिला से बातचीत करते दिख रहे हैं। वीडियो को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने रविवार रात ट्वीट किया और कांग्रेस के नेताओं के चरित्र पर सवाल उठाए। इधर, इस पूरे मामले को विरोधियों की साजिश बताते हुए मंत्री बन्ना गुप्ता ने एसएसपी को एफआईआर के लिए पत्र लिखा। इसके बाद जमशेदपुर साइबर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई। मंत्री बन्ना गुप्ता ने वायरल वीडियो को फेक और एडिटेड बताते हुए कहा कि यह उनकी छवि को धूमिल करने का षडयंत्र है। ‘हिन्दुस्तान’ इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता।


बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने ट्वीट किया था वीडियो

इससे पहले भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘यह है कांग्रेस का चरित्र, झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जी का यह तथाकथित माजरा है। महिलाओं की इज्जत से खेलना, कांग्रेस कार्यकर्ता सुशील शर्मा का पत्नी को तंदूर में जलाना, काश गांधी परिवार समझ पाता।’

स्वास्थ्य मंत्री ने पुलिस से की प्रकरण की जांच की मांग

वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी प्रभात कुमार को पत्र लिखकर उनकी छवि धूमिल करने के आरोपी पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा। उन्होंने पत्र में बताया कि उन्हें कहीं से जानकारी मिली है कि उनकी तस्वीर लगा किसी अज्ञात शख्स ने अश्लील वीडियो वायरल किया है। ऐसा लगता है मानो वीडियो चैटिंग हो रही हो। ऐेसे में साइबर सेल से जांच करवा इसमें शामिल लोगों पर केस दर्ज कराएं। इसके बाद रात 10 बजे बिष्टूपुर स्थित साइबर थाने में केस दर्ज कराया गया। इसमें धारा 469/500 आईपीसी एवं 66 (सी), 66 (ई), 67 आईटी ए एक्ट 2008 व अन्य धाराओं का जिक्र है। इस केस का अनुसंधानकर्ता इंस्पेक्टर दीपक को बनाया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया छवि धूमिल करने की साजिश

वीडियो के वायरल होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि सोशल मीडिया में मेरी छवि को धूमिल करने की साजिश है। विद्वेष की भावना के साथ राज्य के कुछ प्रमुख राजनीतिक विरोधियों ने षडॺंत्र के तहत एक फेक और एडिटेड वीडियो को जानबूझ कर वायरल किया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि फोटोशॉप या अन्य किसी एडिटिंग एप से यह कुकृत्य किया गया है। इसके विरुद्ध मैंने एफआईआर दर्ज करवा दी है। जल्द ही पुलिस की जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने अपने बयान में यह भी कहा कि जिनलोगों ने मुझे फंसाने और बदनाम करने का काम किया है, उन सभी के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करूंगा।

पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने मीडिया से कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के पत्र के आलोक में बिष्टुपुर स्थित साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ कार्रवाई के मूड में कांग्रेस

बन्ना गुप्ता के वायरल वीडियो मामले को कांग्रेस ने गंभीरता से लिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक मंत्री का वीडियो वायरल होने की सूचनो के बाद पार्टी आलाकमान पूरे मामले को लेकर काफी गंभीर है। बन्ना गुप्ता पर सोमवार को बड़ी कार्रवाई की गाज गिर सकती है। रविवार देर शाम मामला सामने आने के बाद देर रात तक झारखंड प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं तथा प्रदेश प्रभारी के बीच मंथन होता रहा। सोमवार को प्रदेश प्रभारी आलाकमान के समक्ष पूरी बातों को रख सकते हैं। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। पार्टी सूत्रों की माने तो आलाकमान के निर्देश के बाद कांग्रेस स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से इस्तीफे की भी मांग कर सकती है

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.