Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Jio Cinema: अब जियो सिनेमा भी वसूलेगा चार्ज, IPL के बाद भी वसूलेगा चार्ज

Jio Cinema: दोस्तों जियो सिनेमा रिलायंस इंडस्ट्री का ओटीटी प्लेटफॉर्म है और इसके पास इंडियन प्रीमियर लीग यानि (IPL) के डिजिटल राइट्स हैं. अब इसके कंटेट के लिए आपको चार्ज देना पड़ सकता है. जियो सिनेमा IPL के अंत तक इसे शुरू करने की तैयारी कर रहा है. बता दें कि कई साल के सब्सक्रिप्शन प्रथा को तोड़ते हुए मुकेश अंबानी ने जियो सिनेमा (Jio Cinema) पर फ्री में आईपीएल दिखाने की पेशकश की है और रिकॉर्ड व्यू हासिल किया है,,अब इस प्लेटफॉर्म पर 100 से ज्यादा फिल्म और टीवी सीरियल जोड़ने की भी योजना बनाई गई है, ताकि वॉल्ट डिजन्नी और नेटफ्लिक्स जैसे दिग्गजों को टक्कर दी जा सके.


सिर्फ इस सीजन तक फ्री में देख सकेंगे IPL

आपको बता दे की रिलायंस के मीडिया और सामग्री व्यवसाय की अध्यक्ष ज्योति देशपांडे ने एक इंटरव्यू में बताया कि जियो सिनेमा के विस्तार के बाद शुल्क भी लेना शुरू कर देगा. हालांकि प्राइस को लेकर रणनीति अभी तय नहीं हुई है, जल्द ही इसे तय किया जाएगा. उन्होने कहा कि अगले महीने इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट खत्म होने से पहले नए टाइटल पेश किए जाएंगे और तब तक दर्शक मुफ्त में मैच देख सकेंगे.

फिल्मों के लिए भी देना पड़ेगा चार्ज

आईपीएल के बाद जियो सिनेमा पर सब्स​क्रिप्शन चार्ज पेश किया जा सकता है. ऐसे में फिल्म या टीवी सीरियल देखने के लिए आपको शुल्क देना होगा. कितना शुल्क लगेगा अभी इसपर जियो सिनेमा की ओर से विचार किया जा रहा है,,

ग्लोबल प्लेटफॉर्म बनाने की तैयारी

मुकेश अंबानी  इस प्लेटफॉर्म को ग्लोबल मीडिया और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग दिग्गज बनने की तैयारी में है. इसके मद्देनजर पिछले साल, वायकॉम18 मीडिया प्राइवेट ने आईपीएल के डिजिटल राइट्स खरीद लिए. इसके बाद अंबानी ने इसे फ्री में दिखाने की पेशकश की, जो लोगों को लुभाने के लिए किसी भी मीडिया कंपनी के लिए यह महत्वपूर्ण तरीका है.

जियो सिनेमा (Jio Cinema) पर रिकॉर्ड व्यू

दोस्तों बढ़ते इंटरनेट एक्सेस के साथ भारत में संभावित दर्शकों की संख्या बहुत अधिक है. JioCinema ने अप्रैल में आईपीएल के शुरुआती में 1.47 बिलियन से अधिक वीडियो व्यूज प्राप्त किए और बुधवार को एक मैच के लिए 22 मिलियन दर्शक थे,,बता दे की जियो सिनेमा पर विस्तार के बाद शुल्क लगाने की योजना है, लेकिन ग्राहकों के लिए कम से कम चार्ज लगाया जाएगा. बता दें कि जियो सिनेमा पर आईपीएल को हिंदी, मराठी, बंगाली, गुजराती और भोजपुरी जैसी भाषाओं में स्ट्रीम किया गया है

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.