Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर गाइडलाइन हुआ जारी , सर्दी खासी वालों मरीजों की होगी निगरानी

रायपुर : प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है, वहीँ बढ़ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़ों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 की गाइडलाइन जारी की है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी कलेक्टर को जारी पत्र में 8 बिंदुओं पर दिशा निर्देश जारी किया गया है। सभी कलेक्टरों को भेजे गए स्वास्थ्य सचिव की तरफ से पत्र में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाए जाने साथ साथ अस्पतालों में कोरोना की तैयारियों को पुख्ता रखने के निर्देश दिए गए हैं।


कलेक्टर को भेजे पत्र में सचिव स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि जिले में सर्दी खांसी के लक्षण के प्रकरणों की सतत निगरानी की जाए और ऐसे प्रकरण की तुरंत कोरोना टेस्ट कराई जाए। जहां कोरोना की जांच कम हो रही है उन जिलों में जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। सचिव ने इस बात के भी निर्देश दिए हैं कि जो मरीज पॉजेटिव आये, उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए अनिवार्य रूप से भेजा जाए। साथ ही साथ कोरोना मरीज के कांटेक्ट ट्रेसिंग में भी तेजी लाने के निर्देश दिये गये हैं।

स्वास्थ्य सचिव ने अस्पतालों में बिस्तरों, ऑक्सीजन बेड, आईसीयू, वेंटीलेटर, मेडिकल ऑक्सीजन और दवाइयों की समुचित उपलब्धता करने को कहा गया है। निर्देश में यह भी कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति भीड़भाड़ वाले और कम हवादार वाले स्थानों में अगर जाता है तो उसे मस अनिवार्य रूप से पहुंचे पहनना चाहिए।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.