Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भाजपा विधायक दल ने देखे बिरनपुर के हालात कहा - हिंदुओं का उत्पीड़न हो रहा है

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा विधायक दल ने शुक्रवार को बेमेतरा जिले के बिरनपुर पहुंच कर मृतक स्वर्गीय भुनेश्वर साहू के परिजनों से मुलाकात की। बिरनपुर में विधायक दल को मृतक के पिता ने बताया कि धार्मिक हमले में 12-13 युवाओं को भी गंभीर चोट आई है लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई अपराध दर्ज नहीं किया है व लगातार पुलिस कांग्रेस के दबाव में अपराधियों का ही साथ दे रही है।


विधायक दल ने वहां के हालात की जानकारी लेने के बाद कहा कि कांग्रेस सरकार बिरनपुर में जिहादी उन्माद की वारदात में भुनेश्वर साहू की नृशंस हत्या के बाद से लगातार तुष्टिकरण की नीति के तहत एक समुदाय के आरोपियों को संरक्षण देने के साथ ही हिंसा के लिए उकसाने वाले मंत्री समर्थक पर कार्यवाही नहीं कर रही। जबकि हिंदू समाज के बेकसूर युवाओं को संगीन धाराओं के तहत गिरफ्तार कर रही है। उनके परिजनों को मिलने नहीं दिया जा रहा। सरकार आपराधिक मामले में भेदभाव कर रही है। भुनेश्वर की हत्या के सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। निरपराध हिन्दू युवाओं को गिरफ्तार कर भय का वातावरण बनाया गया है।  बेमेतरा में भाजपा विधायक दल से ग्रामीणों ने मुलाकात की। उन्होंने  पुलिस पर आरोप लगाया कि डरा धमका कर उनसे जुर्म कबूल कराया जा रहा है। माताओं ने रो रोकर  शिकायत की कि उन्हें उनके बच्चो से मिलने नहीं दिया जा रहा है। बिरनपुर में बहुसंख्यक समाज दहशत में है। पुलिस कभी भी किसी भी हिन्दू युवा को पकड़कर उस पर गंभीर अपराध लाद रही है ताकि हिन्दू डरकर बिरनपुर छोड़कर चले जाएं।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा बिरनपुर में हम आकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की, वे और गांव का बच्चा-बच्चा इस  पूरी घटना में अंजोर यदु नाम के व्यक्ति का उल्लेख कर रहा है जो गांव में खुलेआम घूम रहा है और उसे स्थानीय मंत्री का संरक्षण होने के कारण पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।  उन्होंने कहा  बिरनपुर को छावनी बनाकर रखा गया  है और गांव वालों को आतंकित किया जा रहा है। मृतक के परिजनों ने लगभग 41 लोगों के नाम पुलिस को दिए हैं लेकिन सिर्फ 11 लोगों पर कार्रवाई हुई  बाकी चिन्हित लोगों को छोड़ दिया गया है। इसके बजाय पुलिस दूसरे पक्ष के जो स्वर्गीय भुनेश्वर साहू के साथ के लोग हैं ,उनके परिजन, उनके समाज या गांव के अन्य समाज के लोग हैं उनके खिलाफ 36 से अधिक मामले दर्ज कर चुके हैं । जो थोड़ा भी आवाज उठाता है रोज  उस पर मामले बनाकर  आतंकित करने का प्रयत्न कर रहे हैं।

डॉ रमन सिंह ने कहा कि इस प्रकार तुष्टिकरण की राजनीति का इससे बड़ा उदाहरण हिंदुस्तान  की राजनीति में नहीं मिलेगा। जहां पूरे समाज को प्रताड़ित किया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहां की गांव वालों ने बताया की प्रताड़ित समाज व गांव वालों की बहनों को जबरन शादी करने के लिए दबाव बनाने का षड्यंत्र किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार जनता को आतंकित करने का कार्य अगर किसी के इशारे पर किया जा रहा है तो यह उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि आईजी, एसपी, डीआईजी इस केस को देख रहे हैं उन्हें भेदभाव को भुलाकर, राजनीतिक चश्मा उतार कर तटस्थ भाव से यहां पर  कार्यवाही करनी चाहिए ।

 नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि स्वर्गीय भुनेश्वर साहू के परिजन न्याय की गुहार लगा रहे हैं ।उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी भुनेश्वर साहू के हत्या के दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होना चाहिए ।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज कर रही है ,उन्हें डरा धमका कर प्रताड़ित किया जा रहा है।  बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा बिरनपुर में किसी भी ग्रामीण को पलायन करने की और डरकर रहने की जरूरत नहीं है। ग्रामीण एकजुट होकर शांतिपूर्ण तरीके से अन्याय का प्रतिकार करें। भाजपा  किसी के साथ अत्याचार नहीं होने देगी। न्याय के संघर्ष में भाजपा हर नागरिक के साथ है।




नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार की संवेदनहीनता है कि घटना के इतने दिनों बाद न तो स्थानीय विधायक व  मंत्री,  न गृह मंत्री और ना ही मुख्यमंत्री ने प्रभावित गांव का दौरा किया है। उन्होंने कहा कि मुआवजा के मामले में भी सरकार का दोहरा चरित्र दिखता है कि दूसरे प्रदेश में अपने नेता को खुश करने मुख्यमंत्री  50 लाख देने की बात करते  हैं और अपने प्रदेश के नागरिकों को मात्र ₹10 लाख मुआवजा की घोषणा करते हैं।


बिरनपुर पहुंचे भाजपा विधायक दल में , पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह,नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर, शिवरतन शर्मा, कृष्ण मूर्ति बांधी, पुन्नूलाल मोहिले, सौरभ सिंह, रजनीश सिंह,श्रीमती रंजना साहू शामिल रहे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.