Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हैदराबाद में अंबेडकर की 125 फीट ऊंची प्रतिमा, KCR आज करेंगे अनावरण

 हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव संविधान निर्माता की जयंती पर शुक्रवार को यहां बीआर अंबेडकर की 125 फुट ऊंची प्रतिमा का भव्य पैमाने पर अनावरण करेंगे। राव ने हाल ही में विशाल अंबेडकर प्रतिमा के उद्घाटन, नए सचिवालय भवन परिसर के उद्घाटन और अन्य मुद्दों को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में निर्णय लिया गया कि अंबेडकर की प्रतिमा पर शुक्रवार को पुष्पांजलि अर्पित कर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की जाएगी।


प्रतिमा करेगी पूरे राज्य को प्रेरित

मुख्यमंत्री ने कहा था कि अंबेडकर की भारत की सबसे ऊंची प्रतिमा, जो राज्य सचिवालय के बगल में बुद्ध प्रतिमा के सामने और तेलंगाना शहीद स्मारक के बगल में स्थित है, हर दिन लोगों और पूरे राज्य प्रशासन को प्रेरणा देगी। उन्होंने मंत्रियों और अधिकारियों को स्पष्ट किया कि अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण भव्य पैमाने पर होना चाहिए और पूरे तेलंगाना के लोग और देश इस अवसर को बड़े पैमाने पर मनाते हैं।

KCR द्वारा अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लेने के बाद से तकनीकी और विनिर्माण उपायों को अंतिम रूप देने में कम से कम दो साल लग गए। इतना बड़ा प्रयास करने के लिए उन्होंने 98 वर्षीय मूर्तिकार राम वनजी सुतार की तारीफ की थी। सरकार पद्म भूषण से सम्मानित सुतार को आमंत्रित करेगी और उन्हें सम्मानित करेगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.