Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के भरोसे के बजट को लेकर नागरिकों में ज़बर्दस्त उत्साह : ट्विटर पर अभी से देश भर में हो रहा है ट्रेंड

रायपुर : छत्तीसगढ़ के भरोसे के बजट को लेकर नागरिकों में ज़बर्दस्त उत्साह है. ट्विटर पर अभी से देश भर में ट्रेंड हो रहा है. यूज़र फोटो वीडियो डालकर अपना उत्साह साझा कर रहे हैं. बजट से पहले ही यह उत्साह अभूतपूर्व है. बता दें कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार कल यानि 6 मार्च को प्रदेश का बजट पेश करेगी।


बजट से प्रदेश के सभी वर्ग को बड़ी उम्मीद है। जहां एक ओर किसानों को धान की कीमत में बढ़ोतरी की उम्मीद है तो वहीं सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार है। इतना ही नहीं अनियमित कर्मचारी भी सरकार से नियमितीकरण की उम्मीद लगाए बैठी है।

इस बीच भूपेश सरकार के आबकारी और उद्योग महकमे के मंत्री कवासी लखमा ने बजट 2023 को लेकर बड़ी बात कही है। और कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता की सुनने वाला कोई है, तो वो भूपेश बघेल हैं. पूरे छत्तीसगढ़ की जनता बजट की ओर देख रही है. बजट का पिटारा जनता के हित में होगा.

बजट की पूर्व संध्या पर उन्होंने प्रदेश की जनता को संदेश देते हुए विश्वास दिलाया है कि यह ‘भरोसे’ का बजट होगा। उन्होंने कहा है कि यह उस भरोसे का बजट है जिसने छत्तीसगढ़ को ‘नवा छत्तीसगढ़’ बनने का संबल दिया है। यह वही भरोसा है जो आपने हमारे घोषणापत्र पर, हमारी कार्यशैली पर और हमारी सरकार की जनकल्याणकारी सोच पर जताया है। 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने सरकार बनते ही महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज के संकल्प और न्याय की नीति को आकार देना शुरू कर दिया था। इस दौरान बीते वर्षों में आई चुनौतियों से सभी परिचित हैं। चाहे वह कोरोना जैसी वैश्विक आपदा की चुनौती हो या अन्य चुनौतियां जिन्हें आप सब समझते हैं। लेकिन यह कहते हुए गर्व होता है कि इन सभी चुनौतियों का सामना करते हुए हम बाहर निकले हैं और इस समय हम सबसे अच्छे आर्थिक प्रबंधन वाले प्रदेशों में से एक हैं।


यह आपके ही ‘भरोसे’ का परिणाम है कि देशभर में मंदी होने के बाद भी छत्तीसगढ़ के बाजारों में रौनक हैं। सबसे कम बेरोजगारी दर छत्तीसगढ़ में है। देशभर में छत्तीसगढ़ ने धान खरीदी में भी रिकॉर्ड तोड़ा है। प्रदेश में सुदूर अंचलों के आदिवासियों तक नई योजनाएं पहुंची हैं। साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा का छत्तीसगढ़ मॉडल देशभर की सरकारें अपना रही हैं।


मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि पहले छत्तीसगढ़ को लोग सिर्फ नक्सली हिंसा की घटनाओं के लिए याद करते थे। पर्यटकों के दिमाग में छत्तीसगढ़ को लेकर प्रश्न चिन्ह आते थे। अचानक से इतना कुछ बदल गया है कि देश के लोग अब छत्तीसगढ़ आने को उत्सुक हैं। आप देख रहे होंगे कि प्रदेश में लगातार बॉलीवुड कलाकार फिल्म और वेब सीरिज की शूटिंग के लिए आ रहे हैं, पर्यटकों की संख्या में शानदार वृद्धि हुई है। यह सब जनभागीदारी से संभव हो सका है। हमारा राज्य अब देश को रास्ता दिखा रहा है। लोगों का नजरिया बदला है। आज समय बदल गया है। छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी जैसे 2 बड़े सीजन क्रिकेट मैच हो चुके हैं, पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच ने हम सबका गौरव बढ़ाया है। सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग भी अभी हाल में ही सम्पन्न हुआ है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.