Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी ने भरी हुंकार - बोले आम आदमी पार्टी की सरकार बनानी बहुत जरूरी

 रायपुर। छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रायपुर में रविवार को आम आदमी पार्टी ने हुंकार भरी है। केजरीवाल ने कहा, सरकार बदल गई है, लेकिन व्यवस्था नहीं बदली है। भगवत मान बोले, अगर सरकार बनी तो पंजाब जैसा काम होगा, उन्होंने अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का इशारा भी कर किया। सीएम भगवंत मान ने कहा कि पहले पार्टी के सीएम हुआ करते थे, लेकिन अब लोगों का चुना हुआ सीएम होता है, ये केजरीवाल ने साबित किया है.


मान ने कहा कि हम झूठे वादे नहीं करने आए हैं. हम आपको सच बताने के लिए आए हैं. सच्चे दिनों की बात करने के लिए छत्तीसगढ़ आए हैं. लोगों के पास विकल्प नहीं था, पांच-पांच साल की किस्त में गुलामी कांग्रेस और बीजेपी वाले लोग देते हैं. उन्होंने कहा कि 11 साल में दो राज्य में आप सरकार है. दोनों मिलजुल कर काम कर रहे हैं. मान ने कहा कि एक बटन सबका हल है. ये किस्मत का बटन है. अपनी और अपने बच्चों की किस्मत बदलें. एक बार बटन बदल कर देख लो किस्मत बदल जाएंगी. मान ने कहा कि कुछ लोग हमारी टीम को तोड़ने की कोशिश करते हैं. चोरों को चद्दर पकड़ा रखे है देश में. कोई रेल बेच रहा है, कोई एयरपोर्ट बेच रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जनसभा में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही सरकारों को आड़े हाथो लिया। केजरीवाल ने दोनों पार्टियों पर आपस में मिले होने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने कहा की छग में भाजपा का राज रहा, कांग्रेस का राज रहा। पार्टी बदली, नेता बदले, सीएम भी बदले लेकिन जनता के हालात नहीं बदल पाएं। दोनो पार्टी ने एक दूसरे पर खूब आरोप लगाए लेकिन कार्रवाई किसी ने भी किसी के ऊपर नहीं की। केजरीवाल ने अपने पुराने अंदाज में कहा की दोनो पार्टी के लोग मिले हुए है। उन्होंने बताया की दिल्ली में भी यही हाल था और पंजाब में भी यही हाल हुआ और अब बारी छत्तीसगढ़ की है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ को भगवान ने सब कुछ दिया है, सब कुछ है छत्तीसगढ़ में. लेकिन सबसे ज्यादा गरीबी छत्तीसगढ़ में है क्यों है? उन्होंने कहा कि नेता खराब हैं, पार्टियां खराब हैं, सब लूट लिए इन लोगों ने. बीजेपी और कांग्रेस वालो ने लूट में कोई कसर नहीं छोड़ी. पांच साल होने को आए, यहां कांग्रेस की सरकार है तो कांग्रेस वाले ने बीजेपी वालों को जेल भेजा क्या ? सारे मिल जुलकर खाते हैं. ये लगातार लूटते रहेंगे. वहीं चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने डॉ. रमन का पत्ता काट दिया. बीजेपी गायब है. यहां बीजेपी टक्कर में नहीं है. ये चुनाव सीधे कांग्रेस से होगा.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में भी ऐसी नौटंकी चल रही थी. पंजाब में भी धंधा बना रख था. लूट तभी खत्म होगी जब ईमानदार सरकार आएगी. हसदेव अरण्य को देखकर दोनों पार्टियों को लार टपकती है. भूपेश बघेल ने हसदेव का एक हिस्सा बेचा दिया. बीजेपी वालो के अडानी को खदाने बेच दी. कांग्रेस ने कहा कि अडानी को भागने की बात कही थी.

अरविंद केजरीवाल ने सीएम भूपेश बघेल से पूछा कि अडानी के साथ क्या रिश्तेदारी है ? हम लोगों से अडानी का कोई रिश्ता नहीं है. हमारी सरकार बनी तो जनता के नाम जंगल होगा. बीजेपी के शासन काल में भ्रष्टाचार था. यहां खनन माफिया, दवाई माफिया हैं. दिल्ली में माफिया हुआ करता था, सब माफिया खत्म हो गए. छत्तीसगढ़ में एक मौका दीजिए सब माफिया खत्म कर देंगे.

उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार मतलब डबल कमीशन की सरकार. वहीं उन्होंने कहा कि आत्मानंद स्कूल बनाने की बात पूरे देश भर में घूम-घूम कर सीएम भूपेश बघेल कह रहे हैं. 5 साल के अंदर दिल्ली में मनीष सिसोदिया ने स्कूल बनाए हैं. मनीष सिसोदिया चोर नहीं है, बीजेपी है. इसलिए सिसोदिया को जेल में डाल दिया. केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को साधु संत बताया. उन्होंने कहा कि सिसोदिया सुबह उठकर सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करने जाते हैं. कौन सा भ्रष्टाचारी व्यक्ति सुबह उठकर निरीक्षण करने जाएगा ?

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार को गरीबों की हाय लगेगी. आपने (जनता) कांग्रेस और बीजेपी को मौका दिया. अब की बार जब वोट डालने जाएं तो बच्चों की सकल देखकर जाएं. छत्तीसगढ़ में एक भी सरकारी नौकरी नहीं निकली. लेकिन आम आदमी पार्टी रोजगार देगी, शिक्षा देगी. नौटंकी चाहिए तो इनको वोट दे देना. छत्तीसगढ़ में सरप्लस बिजली है. सबसे सस्ती बिजली छत्तीसगढ़ में मिलती है. इस पर केजरीवाल ने घोषणा की कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनी तो फ्री बिजली देंगे.

केजरीवाल ने कहा – रमन सिंह आजकल दिखाई नही दे रहे। कोई कह रहा था कि भाजपा ने उनका ही पत्ता काट दिया। छग में भाजपा साफ हो गयी है. आने वाले चुनाव में आप और कांग्रेस के बीच भिड़त होगी। आगे केजरीवाल ने कहा – दिल्ली और पंजाब में क्रांति चल रही है. छत्तीसगढ़ में भी वोट खराब नही होनी चाहिए।

रायपुर में ये पहला मौका है जब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक साथ पहुंचे हैं। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी आने वाले चुनावों में अपनी सियासी जमीन मजबूत करने की ताक में लगी हुई है। जिसको लेकर ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

एयरपोर्ट में दोनों मुख्यमंत्री बोले

केजरीवाल ने कहा, दोनों पार्टी बीजेपी-कांग्रेस में ज्यादा अंतर नहीं है। दोनों की अडानी से दोस्ती है। पार्टी के नाम बदल जाते हैं, मुख्यमंत्री बदल जाते हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता की जिंदगी नहीं बदल रही है, व्यवस्थाएं नहीं बदल रही हैं। इसलिए जनता एक मौका केजरीवाल को दे। दिल्ली-पंजाब जैसा काम करके देंगे।

भगवंत मान बोले, नियत अच्छी हो तो सब कुछ अच्छा होता है। छत्तीसगढ़ जैसी समस्या पहले पंजाब में भी थी। लेकिन अब पंजाब में बहुत कुछ बदल चुका है। सरकार बनने के तुरंत बाद ही कर्मचारियों को नियमित किया गया। जनता के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। पंजाब की जनता ने कई साल बादल परिवार को झेला। लोगों के पास कोई विकल्प नहीं था। लेकिन अब वक्त है कि, छत्तीसगढ़ की जनता एक मौका दे, तो यहां भी सब कुछ अच्छा हो सकता है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का तंज

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के दौरे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसा है, उन्होंने कहा कि, 2018 में भी आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ चुकी है। पिछले चुनाव में सभी की जमानत जब्त हुई थी। फिर चुनाव आ रहा है, कई दलों के नेता आएंगे।

 
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.