Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर हुई FIR, धार्मिक भावनाएं भड़काने का लगा आरोप

उदयपुर। नवसंवत्सर पर गांधीग्राउंड में हुई धर्मसभा में भड़काउ भाषण देकर लोगों भड़काने के आरोप में उदयपुर पुलिस ने हाथीपोल थाने में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दरअसल गुरूवार को धर्मसभा के दौरान धीरेन्द्र शास्त्री ने भड़काउ भाषण देते हुए कुंभलगढ़ किले पर भगवा झंडा गाड़ने की बात कही थी, जिसके बाद गुरूवार देर शाम कुंभलगढ़ में कुछ युवकों ने जबरन घुसकर किले पर भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया था।


इस घटनाक्रम के बाद राजसमंद के केलवाड़ा़ थाने पांच युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया, वहीं उदयपुर के हाथीपोल थाने में पुलिस ने संज्ञात लेते हुए भड़काउ भाषण देने के आरोप में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ आईपीसी की धारा 153(A) के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है।

उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि गांधीग्राउंड में हुए कार्यक्रम में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री द्वारा भाषण के दौरान उत्तेजक और समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाने वाले शब्दों का उपयोग किया गया। इससे बाद कुछ युवकों ने कुंभलगढ़ किले पर भगवा झंडा फहराने का प्रयास भी किया था। इस पर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ उदयपुर के हाथीपोल थाने में मामला दर्ज किया गया है। उदयपुर सिटी एडि.एसपी चन्द्रशील ठाकुर ने बताया कि कुंभलगढ़ किले पर भगवा झंडा फहराने के प्रयास में केलवाड़ा थाने में भी पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

केलवाड़ा में ये पांच युवक हुए गिरफ्तार

केलवाड़ा थानाधिकारी मुकेश सोनी ने बताया कि कुछ युवकों ने गुरूवार रात कुंभलगढ़ किले पर जाकर वहां भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया था। इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उदयपुर के ब्रह्मपोल निवासी गौरव सिंह पुत्र धमेन्द्र सिंह राणावत, बापूबाजार निवासी देवेन्द्र उर्फ कपिल पुत्र ओमप्रकाश सालवी, अभिषेकनाथ पुत्र संजयनाथ, प्रिंस सिंह पुत्र धमेन्द्र और खेरादीवाड़ा निवासी राजेन्द्र सिंह पुत्र विजय सिंह खींची को गिरफ्तार किया गया है।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.