Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हिंदी फिल्मों के मशहूर एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक का अटैक से निधन

मुंबई: विख्यात भारतीय अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में कल बुधवार को निधन हो गया. अनुपम खेर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपने दोस्त के निधन की जानकारी दी. उन्होंने सतीश कौशिक के निधन पर शोक व्यक्त किया. सतीश कौशिक एक भारतीय अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, कॉमेडियन और पटकथा लेखक थे. मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है.


अनुपम खेर ने सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि, जानता हूं ‘मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!’ पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम! ओम् शांति!

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में हुआ था जन्म

भारतीय सिनेमा में सतीश कौशिक एक अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, कॉमेडियन और पटकथा लेखक के रुप में जाने जाते थे. बॉलीवुड में अपना पहला ब्रेक पाने से पहले वह थिएटर में अभिनय करते थे. उनका जन्म हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में 13 अप्रैल 1965 को हुआ था.

दिल्ली से शुरु हुई शिक्षा

सतीश कौशिक की शुरुआती शिक्षा दिल्ली के करोलबाग से हुई है. इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के करोड़ीमल कॉलेज से स्नातक किया. फिर उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया. यहां से साल 1978 में निकलने के बाद उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीयूट ऑफ इंडिया में दाखिला लिया.

मिस्टर इंडिया के कैलेंडर से मिली पहचान

साल 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया से सतीश कौशिक को एक फिल्म अभिनेता के रुप में पहचान मिली थी. इसके बाद 1997 में दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर के किरदार में उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीत लिया. इसके अलावा सतीश कौशिक को साल 1990 में फिल्म राम लखन और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला. अभिनय के क्षेत्र में सतीश कौशिक अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते थे.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.