Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बजट सत्र:भूपेश बोले - इसी सत्र में आएगा पत्रकार सुरक्षा कानून

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में गुरुवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ​अपने विभागों की अनुदान मांगों पर चर्चा करते हुए कहा कि बिजली की लगातार डिमांड बढ़ रही है, नए उपकेंद्र खोलने की कार्य योजना बनाई जा रही है। पत्रकार साथियों के लिए अधिमान्यता नियमों का सरलीकरण किया गया है। जल्द ही पत्रकार सुरक्षा कानून भी बनेगा।


सीएम ने कहा- अधिमान्यता का कोटा दोगुना करने से पत्रकारों की संख्या 600 तक पहुंच गयी है। सम्मान निधि को 5 हजार से बढाकर 10 हजार कर दिया गया है। उन्होंने कहा- पत्रकार सुरक्षा कानून इसी सत्र में आएगा छत्तीसगढ़ के हित में कोई बात है तो यदि लड़ना भी पड़े तो पीछे नहीं रहेंगे। भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं, जिसने गलत किया उसे सजा मिलना चाहिए, लेकिन जांच तो हो जाए, रिपोर्ट तो आ जाए,एक के बाद एक छापे, लेकिन रिपोर्ट नहीं आ रही और अभी आयेगी भी नहीं, क्योंकि आपको जांच में कोई इंट्रेस्ट नहीं है,आपको बदनाम करने में इंट्रेस्ट है। आज तक सीएम मैडम कौन है बता नहीं पाए।

उन्होंने कहा- छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ का चिटफंड पकड़ाया। दोषी लोग जेल में हैं, उनकी संपत्तियां नीलाम कर पीड़ित लोगों को राशि लौटाने का काम किए हैं। जगदलपुर का एयरपोर्ट शुरू हुआ, बिलासपुर में भी शुरू हुआ, अब विस्तार की मांग आ रही है। अंबिकापुर एयरपोर्ट के विकास के लिए 48 करोड़ रूपए की स्वीकृति दी गई है। इलेक्ट्रॉनिक और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में 11 प्रकार की परियोजनाएं चल रही हैं।

सीएम भूपेश ने कहा-हमारे समय फाइलों में कागज मिलता है, बीजेपी के समय नोट मिलता था। सीएम के विभागों से संबंधित बजट अनुदान मांग चर्चा के बाद सदन में पारित कर दिया गया। वहीं कटौती प्रस्ताव अस्वीकृत हो गया। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

इसके पहले विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं पर बुधवार को प्रदर्शन के दौरान स्मोक बम बरसाने की घटना पर जमकर बवाल हुआ। बीजेपी सदस्यों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को टारगेट कर घायल करने का आरोप लगाया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.