Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में कलाकारों को उपलब्ध कराया जा रहा बेहतर मंच : मुख्यमंत्री बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल शाम राजधानी रायपुर के पंडित डीडीयू में छत्तीसगढ़ मूर्तिकार चित्रकार संघ के तत्वाधान में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल हुए। उन्होंने इस दौरान उत्कृष्ट कलाकारों को सम्मानित कर प्रोत्साहित किया साथ ही राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित चित्रकार तथा दिव्यांग बसंत साहू को 5 लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मिसेज यूनिवर्स 2022-23 प्रतियोगिता में दो खिताब अपने नाम करने वाले भिलाई-छत्तीसगढ़ की प्रेरणा धाबर्डे को भी सम्मानित किया। उन्होंने इस अवसर पर छत्तीसगढ़ मूर्तिकार चित्रकार संघ के तत्वाधान में प्रकाशित ‘‘छत्तीसगढ़ कला दर्पण’’ पत्रिका का विमोचन किया।


मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कलाकारों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार मूर्तिकार तथा चित्रकार सहित हर कलाकार को बेहतर से बेहतर मंच उपलब्ध कराने सतत् प्रयासरत है, जिससे वे अपनी कला में पूरी तरह से निखार ला सकें। इस तारतम्य में उन्होंने कहा कि ग्रामीण तथा शहरी दोनों क्षेत्रों में खोले जा रहे रीपा केन्द्रों में वहां के कलाकारों को जगह देकर उनकी प्रतिभा प्रदर्शन के लिए अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने यह भी बताया कि कलाकार का जीवन संघर्षपूर्ण होता है। इसे ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार कलाकारों को मदद पहुंचाने तथा उनके उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कलाकार अपनी कला का जीवंत प्रदर्शन कर देश और दुनिया में अपने क्षेत्र तथा समाज को गौरान्वित करते हैं।

छत्तीसगढ़ मूर्तिकार चित्रकार संघ के तत्वाधान में आयोजित अधिवेशन में आज पूरे दिवस चित्रकारी प्रदर्शनी तथा स्कूली बच्चों का चित्रकारी प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संघ में छत्तीसगढ़ के 15 हजार से अधिक चित्रकार मूर्तिकार आदि कलाकार जुड़े हुए हैं। कार्यक्रम में आज विभिन्न प्रदेशों के राष्ट्रीय स्तर के कलाकार उपस्थित थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.