Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Weather Update: छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश का अनुमान, IMD ने बताया देशभर के मौसम का हाल

नई दिल्ली। देश में बीते कुछ घंटों में मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। दिल्ली-एनसीआर, यूपी, उत्तराखंड के अलावा कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ ही बारिश हुई है। बारिश के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर में मौसम आज भी खुशनुमा बना हुआ है। मौसम विभाग ने आज भी कुछ राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।


इन राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

विभाग ने बताया कि ट्रफ के रूप में पश्चिमी विक्षोभ का क्षेत्र बना हुआ है। साथ ही चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र आंतरिक ओडिशा और उससे सटे छत्तीसगढ़ पर निचले स्तर पर बना हुआ है। इस वजह से आज कौर कल पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

झारखंड के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 9 से 12 मार्च तक हल्की बारिश की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने कोंकण और गोवा में आज हीट वेव चलने का पूर्वानुमान जताया है। पूर्वोत्तर भारत में 9 से 12 मार्च के दौरान अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री इजाफा होने का अनुमान है।

इन राज्यों में तापमान में होगी बढ़ोतरी

मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में 9 मार्च को अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं होने की संभावना है। 10-12 मार्च के दौरान 3-5 डिग्री बढ़ सकता है। IMD के मुताबिक कोंकण और गोवा में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। मध्य भारत में अधिकतम तापमान में 4 से 6 डिग्री का इजाफा होने का अनुमान है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.