Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद : 7500 वर्ग फीट भूमि तक अतिक्रमित भूमि के व्यवस्थापन का नियमानुसार लाभ देने की धीमी रफ्तार पर कलेक्टर नाराज

महासमुंद। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक में बसना, पिथौरा के राजस्व अधिकारियों को पात्र लोगों को नगरीय क्षेत्र में स्थित 7500 वर्ग फीट भूमि तक अतिक्रमित भूमि के व्यवस्थापन का नियमानुसार लाभ देने की धीमी रफ्तार पर स्पष्ट और कड़े शब्दों में अपनी कार्यप्रणाली में सुधार और तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए। ताकि संबंधित को शासकीय भूमि का वास्तविक मालिकाना हक मिले।

इसके लिए संबंधित व्यक्ति को निर्धारित गाइड-लाइन अनुसार राशि जमा कर अतिक्रमण भूमि के व्यवस्थापन योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने 31 मार्च की डेट लाइन देते हुए पात्र लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित करने कहा। उन्होंने कहा कि यह राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। इसमें किसी प्रकार की भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को लोगों के लंबित समय सीमा के राजस्व प्रकरण, नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, वनाधिकार पत्र आदि का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए थे। इससे पहले राजस्व के कामकाज की समीक्षा में भी राजस्व संबंधित प्रकरणों को नियमानुसार तुरंत निराकरण कर अवगत कराने के निर्देश दिए थे।

 बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एस. आलोक ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जल्द ही इसी माह छत्तीसगढ़ के सभी महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क (रिपा) का शुभारम्भ किया जाना है। इसके लिए महासमुंद जिले के सभी विकासखण्डों में चयनित दो-दो रिपा के सभी सिविल कार्य 20 मार्च तक पूरे कर लिए जाएं। उन्होंने बिजली विभाग को भी संबंधित गौठानों में स्थापित रिपा की बिजली हेतु डिमांड ड्राफ्ट आज शाम तक भेजने के निर्देश दिए। ताकि मशीनों की टेस्टिंग और पानी आदि की व्यवस्था पूरी हो जाए।

उन्होंने कहा कि रिपा के लिए पहले से ही राशि मंजूर की जा चुकी है। इस कार्य को गति दें और रिपा का मूल्यांकन भी कर लें। उन्होंने कहा कि रिपा कार्य के लिए पैसे की कमी नहीं है। बैठक में अपर कलेक्टर दुर्गेश कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.आर. बंजारे, एसडीएम  उमेश साहू सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। डिप्टी कलेक्टर एवं उप निर्वाचन अधिकारी ने आगामी विधानसभा चुनाव के प्रशिक्षण और तैयारियों की जानकारी देते हुए महासमुंद जिले के सभी 1074 मतदान केन्द्रों का वेरिफिकेशन करने को कहा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.