Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

India W vs Ireland W T20: भारतीय टीम ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में की एंट्री

India W vs Ireland W T20 : भारतीय महिला क्रिकट टीम अब T20 वर्ल्ड कप के सेमीफइनल में पहुँच गई हैं। टीम इंडिया ने ग्रुप-बी के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को डकवर्थ लुईस सिस्टम मैथड से पांच रन से हरा दिया है। ग्रुप-बी से वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।


भारत ने आयरलैंड के सामने 156 रन का लक्ष्य रखा था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए। स्मृति मंधाना शतक से चूक गईं। वह 56 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 87 रन बनाकर आउट हुईं। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है।

जवाब में आयरलैंड की टीम ने बारिश की वजह से खेल रुकने तक 8.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर 54 रन बना लिए थे। हालांकि, डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से बारिश की वजह से खेल रुकने तक भारत पांच रन आगे था। यानी आयरलैंड को अगर यह मैच जीतना था तो उसे 8.2 ओवर में 59 रन बनाने थे। आयरलैंड की टीम डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से पांच रन पीछे थी।

टीम इंडिया की बेटियां इतिहास रचने के कगार पर पहुंच गई हैं। भारतीय टीम ने आईसीसी वुमंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में तीसरी बार जगह बनाई है। टीम इंडिया ने अब तक एक भी बार वर्ल्ड कप नहीं जीता है। टीम इंडिया ने पिछली बार 2020 में फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया से 85 रनों से हारकर ट्रॉफी नहीं जीत पाई, लेकिन इस बार टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। ऑस्ट्रेलिया आईसीसी टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम रही है। उसने पांच बार 2009 के बाद से 5 बार ये खिताब जीता है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.