Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

"विद्युत करंट लगने से हाथी की मौत, मौके पर पहुँचे छग जीव जंतु कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष आलोक चंद्राकर"

महासमुंद। कोडार एलबीसी नहर में विद्युत करंट से एक नर हाथी की मौत हो गई। घटना 7 जनवरी की रात 9-10 बजे की है। हाथी गस्त दल को जैसे ही हाथी को करंट लगने की सूचना मिलने पर छग शासन के जीव जंतु कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष आलोक चंद्राकर मौके पर पहुँच कर वन विभागवेटनरी विभाग राजस्व विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। और बताया कि हिरन, जंगली सुअर व अन्य वन्य प्राणियों के शिकार के लिए 11 केवी विद्युत लाइन में हुकिंग कर तार बिछाया गया था जिसमे एक नर हाथी तार के सम्पर्क में आ गया जिससे हाथी की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई !

चंद्राकर ने बताया कि वन विभाग के खोजी कुत्ते वीरा ने संदेही को खोज कर लिया जिससे पूछताछ मे आगे सभी बाते पता चलेगा । इस कार्य मे लिप्त सभी दोषियों पर कड़े कार्यवाही के निर्देश दिए गए है ! आलोक चन्द्राकर व उपस्थित अधिकारियों ने मृत हाथी को पूजाकर,सफेद धोती ओढ़ाकर,पुष्प अर्पित कर मिट्टी का कार्य सपन्न किये !!

चंद्राकर ने वहां उपस्थित ग्रामवासियों से इन सभी गलत कार्यो से दूर रहने का अपील किया। आलोक चंद्राकर के साथ, राजेंद्र चन्द्राकर, पार्षद द्वय सलीम भाटी,के के साहु व वन विभाग के सभी उच्च अधिकारी, वेटनरी के सभी डॉक्टरों की टीम, वन विकास निगम के अधिकारी, CSEB के अधिकारी/कर्मचारी व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.