Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पंचायत उप निर्वाचन में 72.96 प्रतिशत और नगरीय निकाय उप निर्वाचन में 73.66 प्रतिशत मतदान

रायपुर। प्रदेश में आज त्रिस्तरीय पंचायतीराज संस्थाओं और नगरीय निकायों में उप निर्वाचन के लिए मतदान निर्विघ्न और शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हुआ। पंचायत उप निर्वाचन में 72.96 प्रतिशत और नगरीय निकाय उप निर्वाचन में 73.66 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य निर्वाचन आयोग ने उप निर्वाचन के दौरान शांतिपूर्ण और निर्विघ्न मतदान के लिए इससे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े सभी लोगों और कार्मिकों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

प्रदेश में आज त्रिस्तरीय पंचायतीराज संस्थाओं में जिला पंचायत सदस्य के एक पद, जनपद पंचायत सदस्य के आठ, सरपंच के 67 और पंच के 65 पदों के लिए प्रातः सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोट डाले गए। मतदान के लिए कुल 402 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। पंचायत उप निर्वाचन में 72.96 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग गया। पंचायत प्रतिनिधि चुनने के लिए 74.01 प्रतिशत पुरूष मतदाताओं और 71.93 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने वोट डाले। मतदान की समाप्ति के बाद सभी मतदान केन्द्रों पर मतगणना का कार्य शांतिपूर्वक संपन्न कराया गया। इनके सारणीकरण एवं निर्वाचन के परिणामों की घोषणा 12 जनवरी को की जाएगी।

राज्य के 12 जिलों के कुल 14 नगरीय निकायों में भी आज उप निर्वाचन के लिए वोट डाले गए। प्रदेश के तीन नगर निगमों, चार नगर पालिकाओं और सात नगर पंचायतों के 15 वार्डों में पार्षद के निर्वाचन के लिए सवेरे आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ। इसके लिए कुल 27 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। नगरीय निकायों में मतदान का औसत प्रतिशत 73.66 रहा। वार्ड पार्षद चुनने के लिए 75.32 प्रतिशत पुरूष मतदाताओं और 72.07 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने वोट डाले। आज मतदान वाले सभी नगरीय निकायों में मतगणना और निर्वाचन के परिणामों की घोषणा 12 जनवरी को संबंधित नगरीय निकाय के मुख्यालय में की जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.