Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा। भारत निर्वाचन आयोग ने आज भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक - अस्सी के लिए उपचुनाव कार्यक्रम की घोषणा की। इसके साथ ही कांकेर जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो गई है। भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है। छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज मंडावी के निधन के बाद से यह सीट रिक्त है। 



 निर्वाचन कार्यक्रम के मुताबिक आगामी दस नवंबर को भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही नामांकन पत्र भरने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सत्रह नवंबर तक नामांकन भरे जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच अट्ठारह नवंबर को होगी। वहीं, नाम वापसी की अंतिम तिथि इक्कीस नवंबर निर्धारित की गई है। मतदान पांच दिसंबर को होगा। मतगणना और चुनाव परिणाम की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी। 

 छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने बताया कि भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में दो सौ छप्पन मतदान केन्द्र हैं। पांच जनवरी दो हजार बाईस को निर्वाचक नामावली के अंतिम प्रकाशन की स्थिति में भानुप्रतापपुर निर्वाचन क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या एक लाख संतानवे हजार पांच सौ पैंतीस है। इस उपचुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैट का उपयोग किया जाएगा

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.