Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देशभर में मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम की शुरूआत

नई दिल्ली।रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने आज से देशभर में मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम की शुरूआत की है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने सभी पात्र नागरिकों से अपील की है कि वे आज से शुरू हो रहे राष्ट्रव्यापी मतदाता सूचियों के विशेष पुनरीक्षण और नवीनीकरण कार्य में हिस्सा लें। छत्तीसगढ़ में भी मतदाता सूची में युवा मतदाताओं को अपना नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 



इसी कड़ी में आज राजधानी रायपुर के तेलीबांधा तालाब से निकाली गई साइकिल रैली को पद्मश्री शमशाद बेगम और पर्वतारोही चित्रसेन साहू ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पेडल फॉर पार्टिसिपेटिव इलेक्शन्स की थीम पर निकली इस रैली में युवाओं, दिव्यांगों, स्कूली बच्चों और तृतीय लिंग के व्यक्तियों के साथ जिला प्रशासन तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी उत्साह से भाग लिया। युवाओं का हौसला बढ़ाने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान भी इस रैली में शामिल हुए।

दुर्ग, मुंगेली, जगदलपुर, सूरजपुर और कोरिया सहित अन्य स्थानों पर भी साइकिल रैली सहित मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस बीच, छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार राज्य के अलग-अलग जिलों में पंचायत के विभिन्न रिक्त पदों पर होने वाले उपचुनाव के लिए मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन आज कर दिया गया है। इस संबंध में दावा-आपत्ति सोलह नवंबर तक स्वीकार की जाएगी। सूची का अंतिम प्रकाशन छह दिसंबर को किया जाएगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.