Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

DMF में बड़ा घोटाला : साइकिल यात्रा के नाम पर लाखों की धांधली, PMO से जांच की मांग

महासमुन्द। भाजपा के युवा नेता व पूर्व सांसद प्रतिनिधि योगेश्वर चंद्राकर ने ' टूर डे सिरपुर ' सायकिल यात्रा के नाम पर लाखों रुपए की धांधली किए जाने का आरोप लगाया है। इसकी उच्च स्तरीय जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराए जाने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यलय को पत्र लिखा है।
योगेश्वर चंद्राकर

जारी बयान में योगेश्वर ने कहा कि  एक तरफ राज्य सरकार के दो-दो मंत्रियों द्वारा सार्वजनिक घोषणा के बाद भी कलेक्टर महासमुन्द ने सड़क निर्माण की स्वीकृति नहीं दी। उन्होंने DMF मद से सड़क निर्माण के लिए निर्देशित करने के बाद भी मंत्रियों की अवहेलना की है। वहीं दूसरी ओर सिरपुर तक साइकिल यात्रा के नाम पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है।


दो मंत्रियों के निर्देश के बाद भी नहीं बनी सड़क


भाजपा नेता ने बताया कि पर्यटक स्थल धसकुड़ जलप्रपात, बोरिद सिंघाध्रुवा किला ( दलाई लामा की तपोस्थली) तक पहुंच मार्ग  निर्माण  की मांग की जा रही है। ग्रामीणों की वर्षों पुरानी मांग है। विदित हो कि पूर्व जनपद सदस्य योगेश्वर चन्द्राकर ने सिरपुर महोत्सव में आए तत्कालीन प्रभारी मंत्री कवासी लखमा से धसकुड़,बोरिद सिंघाधुरवा किला तक पक्की सड़क निर्माण की मांग की थी। जिस पर सार्वजनिक मंच से प्रभारी मंत्री ने घोषणा करते हुए कलेक्टर को DMF मद से सड़क निर्माण प्रारम्भ करने निर्देशित किया था। इस पर
 पृरे साल कार्य प्रारंभ नही किया गया। उसके बाद द्वितीय वर्ष में पुनः सिरपुर महोत्सव में राज्य के गृहमंत्री व वर्तमान प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू से योगेश्वर चन्द्राकर ने पुनः सड़क निर्माण की मांग करते हुए पूर्व प्रभारी मंत्री की घोषणा का स्मरण कराया। जिस पर सार्वजनिक मंच से प्रभारी मंत्री ने शीघ्र कार्य प्राम्भ करने की घोषणा करते हुए कलेक्टर को निर्देशित किया । 

मंत्री-विधायक का घेराव और उग्र आंदोलन की चेतावनी


भाजपा नेता ने कहा कि स्थानीय विधायक व छत्तीसगढ़ सरकार के संसदीय सचिव सिरपुर महोत्सव के दोनों ही अवसरों पर घोषणा के समय मंच में साथ थे। बावजूद, आज 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी कलेक्टर को निर्देशित करना आवश्यक तक नही समझे। इससे ऐसा  प्रतीत होता है कि राज्य सरकार के पास आपस में बंदरबाट के लिए तो धन है,विकास कार्य के लिए खजाना खाली है। योगेश्वर चंद्रकार ने कहा है कि यदि आने वाले सिरपुर महोत्सव के पूर्व यदि उक्त निर्माण पूर्ण नही किया गया तो  सिरपुर क्षेत्र के ग्रामीणों और पर्यटन प्रेमियों के साथ मिलकर स्थानीय विधायक सहित कलेक्टर कार्यलय का न केवल घेराव करेंगे। वरन, सिरपुर महोत्सव में आने वाले मंत्रियों का विरोध करते हुए काला झण्डा दिखाकर चक्का जाम भी करेंगे। 
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.