Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गायत्री शक्तिपीठ महासमुंद में श्राद्ध तर्पण का समापन

महासमुन्द। पितृ पक्ष में मृत आत्माओं की शांति और सद्गति के लिए गायत्री परिवार महासमुंद द्वारा श्राद्ध तर्पण का कार्यक्रम पूरे पक्ष भर प्रतिदिन  संचालित किया गया। जिसमें नगर और आसपास के हजारों परिजनों ने उपस्थित होकर अपने-अपने परिवार के दिवंगत आत्माओं को श्राद्ध तर्पण किया। पितृ अमावस्या के दिन अंतिम श्राद्ध तर्पण के लिए लगभग 50 लोगों की उपस्थिति रही। तर्पण पश्चात सभी दिवंगत आत्माओं के नाम से भोजन प्रसाद की व्यवस्था किया गया। भोजन प्रसाद के भंडारा में सभी लोगों ने भाग लिया। आज के कार्यक्रम में हीरा लाल साहू, अमर साहू, जगमोहन साहू,



धनवंतरी सिन्हा, मनहरण साहू, परसराम चौहान, शांतूलाल साहू, राजकुमार गुप्ता, रिखी राम साहू, धनीराम साहू, वेदराम एवं अन्य परिजन उपस्थित थे। गायत्री मंदिर के समन्वयक एवं श्राद्ध तर्पण के पुरोहित बोध राम साहू ने बताया कि पितृपक्ष, दिव्य आत्माओं का पर्व है। उनकी शांति और सद्गति के लिए मंत्रोच्चार के साथ तर्पण किया जाता है, जिससे उनको अपनी योनि से मुक्ति मिलती है और उन आत्माओं की कृपा एवं अनुदान परिवार वालों पर बरसता है। दिव्य आत्मा सूक्ष्म रूप में अपने परिवार के लोगो को कष्ट से बचाते हैं, उनका सहयोग करते रहते हैं इसलिए हर व्यक्ति को पूर्वजों के प्रति श्रद्धा भाव रखते हुए उनका सम्मान करना चाहिए।

अश्विन नवरात्रि प्रारंभ

गायत्री शक्तिपीठ महासमुंद में क्वार नवरात्रि का शुभारंभ कल 26 सितंबर 2022 को होगा। प्रातः काल 5:00 बजे से अखंड दीप के समक्ष गायत्री मंत्र जप के साथ नवरात्रि प्रारंभ होगा। गायत्री मंदिर में प्रतिदिन प्रातः से शाम तक अखंड जप का कार्यक्रम आयोजित है। जिसमें कोई भी परिजन आकर अपने सुविधानुसार समय में जप में भाग ले सकते हैं। जप प्रातः 5:00 बजे से शाम को 7:00 बजे तक चलेगा। नवरात्रि में प्रतिदिन प्रातः यज्ञ, एवं संस्कार तथा शाम को आरती चालीसा होगी। नवरात्रि पर्व की पूर्णाहुति नवमी के दिन किया जाएगा। यह जानकारी जिला समन्वयक बोधराम साहू ने दी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.