Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

KBC से लखपति बनने की उम्मीद में ऐसे हो सकते हैं ठगी का शिकार

महासमुन्द। वॉट्सएप पर इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। वॉट्सएप मैसेज में 25 लाख रुपए की लॉटरी लगने की बात कहकर भोलेभाले लोगों से ठगी का प्रयास किया जा रहा है। 7 अगस्त से शुरू हुए केबीसी (KBC) के नए सीजन के बाद ऑनलाइन फ्रॉड बढ़ गया है।

इस नम्बर से आ रहा संदेश
 साइबर पुलिस ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। खबरों के अनुसार, यूपी और बिहार में कई लोग इस ठगी का शिकार बने हैं। अब छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर वॉट्सऐप पर इस फर्जी वीडियो और लॉटरी में दिए जाने वाले इनामों के विज्ञापन भी शेयर किए जा रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ा फ्रॉड किया जा रहा है।
सावधान! व्हाट्सएप पर आ रहा है ऐसा video

क्या है स्कैम

 सोनी टीवी पर प्रसारित शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर व्हाट्सएप संदेश चलाया जा रहा है।  ठग 25 लाख रुपये की लॉटरी देने का वादा करते हैं। इसके लिए व्हाट्सएप मैसेज का सहारा ले रहे हैं।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने कहा है “सावधान! सोशल मीडिया पर 25 लाख की केबीसी लॉटरी का वायरल मैसेज फर्जी है। अनजान नंबर से वॉट्सऐप पर प्राप्त संदेश पर अपने खाते की या निजी जानकारी नहीं दें। सावधान रहें, सतर्क रहें। सुरक्षित रहें”

ठगी से कैसे बचें?
आप सतर्क रहकर इस तरह की ठगी से बच सकते हैं। ऐसे किसी भी लुभावने मैसेज पर रिप्लाई न करें जो आपको तुरंत अमीर बनाने का दावा करे। किसी अनजान नंबर से आने वाले मैसेज को इग्नोर करें। इसके अलावा आपको मेसेज व ईमेल के जरिए मिलने वाला कोई भी लिंक तब तक न खोलें जब तक आप पूरी तरह यह सुनिश्चित न कर लें कि मेसेज आपके किसी करीबी या जानकार द्वारा भेजा गया है। ठगी करने की कोशिश की लिखित शिकायत पुलिस से करें। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.