Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं। इसी बीच नवापोरा के मीर बाजार में फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई, जिसमें जवानों 2 आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन शुरू कर दिया, एनकाउंटर अभी जारी है। जिस स्थान पर एनकाउंटर हो रहा है वह अमरनाथ यात्रा के काफी करीब है। मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे और स्थानीय थे।

जवानों ने बांदीपोरा के नडीहाल इलाके में एक अन्य ऑपरेशन में लश्कर के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादी ठिकाने को तबाह कर दिया, जिसके ड्रोन फुटेज सामने आए हैं। 27 जून को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। आतंकी की पहचान कोटी डोडा इलाके के निवासी फरीद अहमद के रूप में हुई थी। सुरक्षाबलों ने फरीद के कब्जे से एक चीनी पिस्तौल, दो मैगजीन, 14 जिंदा कारतूस और एक फोन भी बरामद किया था। आतंकी घाटी में टारगेट किलिंग की घटना को अंजाम देने की फिराक में था। 

7 आतंकियों को किया गया था ढेर

जानकारी के मुताबिक उसका निशाना कोई पुलिसकर्मी था। कुछ दिन पहले सोपोर जिले के तुलिबाल इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर और जैश के 7 आतंकियों को मार गिराया था। दरअसल, टीम को इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला, इस पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने अलग-अलग एनकाउंटर में 7 आतंकियों को मार गिराया।

'घाटी में घुसपैठ की तैयारी में 200 आतंकी' 

वहीं पूर्वोत्तर सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान और आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि घाटी में आतंकी घुसपैठ में भारी कमी आई है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में करीब 200 आतंकवादी पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में घुसने के लिए तैयार बैठे हैं। लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में प्रशिक्षित आतंकवादियों की संख्या घट रही है, क्योंकि उन्हें स्थानीय समर्थन नहीं मिल रहा है और इसके अभाव में इस साल अब तक 21 विदेशी आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.