Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ITI के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, लिखा- मम्मी-पापा मेरी कीमत नहीं समझते...

छत्तीसगढ़ में खुदकुशी की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला बिलासपुर सरकंडा थाना क्षेत्र का है, जहां ITI के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उसने अपने मोबाइल में मैसेज टाइप कर स्क्रीन शॉट लिया है, जिसमें लिखा है कि मम्मी-पापा आप लोग मेरी कीमत नहीं समझते। मेरे जाने के बाद आप लोगों को मेरी कीमत समझ में आएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पुलिस के मुताबिक जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ निवासी अंकित राय (उम्र 21) सरकंडा के राजीव विहार में अपने मामा सीताराम के घर में रहता था। साथ में परिवार के सदस्य भी रहते थे। सोमवार को परिवार वाले अपने गृह ग्राम पामगढ़ गए थे। इस दौरान अंकित घर में अकेला था। दोपहर करीब 2 बजे उसका मामा सीताराम घर पहुंचा, तब अंकित की लाश कमरे में फंदे पर लटक रही थी।

पुलिस ने परिजन से की पूछताछ

पुलिस पूछताछ में परिजनों ने बताया कि अरविंद 12वीं कक्षा की पढ़ाई के बाद ITI की ट्रेनिंग कर रहा था। वह पिछले एक साल से बिलासपुर में रहता था। उसके साथ उसके मम्मी-पापा भी रहते थे। अरविंद अपने मामा के निर्माणाधीन मकान की देखरेख भी करता था। सोमवार को उसे घर में छोड़कर परिजन अपने गांव चले गए थे। सोमवार शाम सरकंडा पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली। 

पुलिस ने दी घटना की जानकारी

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतरवाया और युवक की तलाशी ली। इस दौरान उसके जेब से मोबाइल मिला। जांच में पता चला कि छात्र ने मोबाइल में मैसेज टाइप कर रखा था और स्क्रीन शॉट भी लिया था। उसमें लिखा था कि मम्मी-पापा आप लोग को मेरी कीमत नहीं समझते। मेरे जाने के बाद आप लोगों को मेरी कीमत समझ में आएगी। TI हरीश तांडेकर का कहना है कि मैसेज देखकर लग रहा है कि छात्र की गतिविधियों से उसके परिवार वाले नाराज रहते थे, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया होगा।

PSC की तैयारी कर रही छात्रा ने भी की थी खुदकुशी

बता दें कि इससे पहले ही बिलासपुर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में PSC की तैयारी कर रही छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वह बालोद की रहने वाली थी और बिलासपुर में हॉस्टल में रहकर कोचिंग करती थी। सोमवार दोपहर उसकी सहेलियों ने कमरे में उसे फंदे पर लटके देखा, तब उसके सुसाइड करने का पता चला। बताया गया कि वह सुबह के वक्त कोचिंग भी गई थी। इसके बाद जब वह लौटी, तब उसने खुदकुशी की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.