Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतकर महिला शक्ति ने बढ़ाया जिले का मान

कोरिया में नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीत दर्ज कर महिला शक्ति ने जिले का मान बढ़ाया है। इनमें पेशे से पटवारी आशा भगत, व्याख्याता शालिनी खलखो और गृहणी आशा मिंज शामिल हैं। कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने तीनों विजेताओं से मुलाकात कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने तीनों के अब तक के सफर पर बात की और कहा कि आप सभी हर जिलेवासी के लिए प्रेरणा है। कलेक्टर ने खेल अधिकारी को आगामी महीनों में जिले में विभिन्न खेलों में प्रतियोगिताएं आयोजित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकासखंड स्तर से जिला स्तरीय तक प्रतियोगिताएं आयोजित करें जिससे अन्य खेलों के भी खिलाड़ियों को अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाने का अवसर मिले।

ये हैं वीमेन पावर

पॉवर लिफ्टिंग 58 किग्रा कैटेगरी में विजेता पेशे से पटवारी आशा भगत बताती हैं कि बतौर राजस्व कर्मचारी काम के बीच वक़्त निकालना थोड़ा मुश्किल रहा। उनका ये सफर वजन कम करने के साथ शुरू हुआ था, धीरे-धीरे उनमें रुचि जगी और उन्होंने पॉवरलिफ्टिंग का प्रशिक्षण लेने शुरू किया। बेहतर तैयारी के साथ आज उन्होंने जीत हासिल की है। पॉवर लिफ्टिंग 72 किग्रा कैटेगरी में विजेता रही आशा मिंज गृहणी हैं। घर-परिवार की जिम्मेदारी के साथ ही उन्होंने अपने पैशन को भी बखूबी बनाये रखा है। 

मायके और ससुराल दोनों परिवारों से भरपूर सहयोग मिला जिसने आशा को हमेशा आगे बढ़ने को प्रेरित किया। डेडलिफ्ट 72 किग्रा कैटेगरी में ही विजेता रही शालिनी खलखो शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुड़ेली में व्याख्याता हैं। इसके साथ ही वे एक मां भी हैं। घर और पेशे की जिम्मेदारियों के साथ शालिनी ने अपनी पहचान बनाने के जुनून को भी जगाए रखा और आज उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.