Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सड़क हादसे में रेलवे अफसर और प्रोफेसर समेत 5 लोगों की मौत, रफ्तार ने छीनी जिंदगी

MP हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। इसी बीच प्रदेश के 2 बड़े हादसों में 5 लोगों की मौत हो गई है। भोपाल में हाईस्पीड कार ट्रक में घुसने से रेलवे के अफसर और उनकी प्रोफेसर भांजी की मौत हो गई। वहीं खंडवा में नई गाड़ी पलटने से दो भाई और एक मासूम बच्चे ने दम तोड़ दिया।  

जानकारी के मुताबिक रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस के DGM और उनकी प्रोफेसर भांजी शाजापुर से भोपाल लौट रहे थे। परवलिया थाने से 1 किमी आगे उनकी कार सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी। कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि उसके अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। कार के एयरबैग्स फट गए। परवलिया थाना प्रभारी रचना मिश्रा ने बताया कि भोपाल के शाहपुरा निवासी 57 साल योगेश चौधरी सोमवार को मक्सी-पचौर के बीच बन रही रेलवे लाइन का निरीक्षण करने गए थे। 

वापस लौटते समय वे शासकीय महाविद्यालय शाजापुर में प्रोफेसर भांजी अनुभवा जैन (उम्र 32) को साथ लेकर भोपाल आ रहे थे। खंडवा में ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे परिवार की कार सड़क से उतरकर पलट गई। हादसे में 5 साल के बच्चे समेत दो भाइयों की मौत हो गई। घटना रोशनी गांव से चार किमी दूर बाराकुंड फाटक के पास हुई। परिवार नागपुर में रहता था। मूल रूप से रीवा के रहने वाले हैं। एक हफ्ते पहले ही उन्होंने नई कार खरीदी थी। खंडवा में भी कार दुर्घटना में तीन की मौत हो गई। 

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है। रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।' 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.