Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जिले के 16 मजदूरों को उत्तरप्रदेश से कराया गया मुक्त, श्रम विभाग ने की कार्रवाई

जांजगीर-चांपा: जिले के मजदूरों को बंधक बनाए जाने और प्रताड़ित किए जाने की शिकायत प्राप्त होने पर कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने इस मामले में उचित कार्रवाई के निर्देश श्रम पदाधिकारी को दिए थे, जिस पर श्रम विभाग द्वारा उत्तरप्रदेश में फंसे 16 मजदूरों को मुक्त करा लिया गया है। सभी मजदूर अपने गृह ग्राम के लिए रवाना हो गए हैं।

फाइल फोटो


मजदूरों की शिकायत मिलने पर कलेक्टर के निर्देश के परिपालन में श्रम पदाधिकारी द्वारा जिला-महराजगंज (UP) के सहायक श्रमायुक्त से सम्पर्क कर तत्काल कार्रवाई करने के लिए निवेदन किया गया। साथ ही जिला कलेक्टर महराजगंज (UP) को संयुक्त कलेक्टर द्वारा सुरेन्द्र भार्गव, पूर्व अध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी हसौद तहसील - जैजैपुर, जिला- जांजगीर-चांपा छत्तीसगढ़) के शिकायत में उल्लेखित ग्राम - परसदा, थाना- हसौद तहसील - जैजैपुर, जिला- जांजगीर-चांपा (छत्तीसगढ़) के महिला, पुरूष और बच्चे सहित कुल 16 को मजदूरों को जमादार डबलू लहरे - निवासी ग्राम - पिरदा, थाना- मालखरौदा जिला- जांजगीर-चांपा छत्तीसगढ़) ईंट बनवाने के लिए नदुआ बाजार ( झंझनपुर ), थाना - सिन्दुरीया, जिला- महराजगंज ( UP) लिए ले जाया गया है। 

कलेक्टर ने की थी अपील

ठेकेदार प्रदीप निवासी ग्राम - कश्मरिया (पहलीवारा), थाना - सिन्दुरीया, जिला- महराजगंज (UP) के द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा हैउनके खाने पीने के लिए राशन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है और उन्हें अपने गृह ग्राम वापस नहीं आने दिया जा रहा है। इसके बाद जिला दण्डाधिकारी महराजगंज (UP) से निवेदन किया गया कि वैधानिक कार्रवाई करते हुए श्रमिकों को मुक्त कराकर उन्हें सकुशल गृह ग्राम भिजवाने के लिए कष्ट करें। जिस पर जिला - महराजगंज (UP) के सक्षम अधिकारी द्वारा शिकायत पर कार्रवाई कर बताया गया कि सभी श्रमिकों के लिए खाना की व्यवस्था की गई। इसके बाद 02 जून 2022 को शाम 3 बजे गोरखपुर रेल्वे स्टेशन से अपने गृह ग्राम के लिए प्रस्थान कर दिया गया। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.