Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

एक्शन ऑन द स्पाट: शिकायत मिलते ही तत्काल कार्रवाई, आधे घंटे के भीतर राशन कार्ड में जुड़ा नाम...

कोंडागांव के माकड़ी ब्लॉक के रहने वाले परतू राम पांडे ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से शिकायत की कि उसकी पत्नी का नाम राशन कार्ड में नहीं जुड़ा है। इसके लिए वो बार-बार चक्कर लगाते हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल कार्रवाई के आदेश देते हुए राशन कार्ड में नाम जोड़ने के निर्देश दिए। इससे पहले की भेंट मुलाकात कार्यक्रम खत्म होता, परतू राम पांडे की पत्नी सोहदरा का नाम राशन कार्ड में जुड़ गया। परतू राम पांडेय भी हैरान रह गए जब मुख्यमंत्री ने खुद इसकी जानकारी दी उन्हें दी। कार्यक्रम की समाप्ति पर मुख्यमंत्री ने परतू को बताया कि आपकी पत्नी सोहदरा का नाम राशन कार्ड में जोड़ दिया गया है।

भेंट मुलाकात में की गई घोषणाएं

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने माकड़ी में हाइटेक बस स्टैंड की और बीजापुर में सहकारी बैंक शाखा खोलने की घोषणा की। सिंचाई के लिए 1466 पम्पों में बिजली कनेक्शनों को स्वीकृति देने की घोषणा की और 12 स्कूलों के नये भवन स्वीकृत करने की घोषणा की। रांधना में उन्होंने मिनी स्टेडियम की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने बूढ़ातालाब माकड़ी तालाब के सौंदर्यीकरण की घोषणा भी की।

परेशानी का हल मिनटों में

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आम जनता से भेंट-मुलाकात का दौर जारी है। सरगुजा संभाग के बाद मुख्यमंत्री बस्तर संभाग में शासकीय योजनाओं की मैदानी स्तर तक पहुंच की जांच परख कर रहे हैं। इसी बीच वे लोगों से दुख-दर्द भी सुन रहे हैं और उनकी परेशानी का हल मिनटों में कर रहे हैं। लोगों की आंखों से आंसू पोछने के लिए मुख्यमंत्री बघेल ने नियमों को भी शिथिल कर दिया है। प्रशासन भी चौकस है और मुख्यमंत्री की स्वीकृति पर तुरंत लोगों को सहायता पहुंचा रहा है। 

स्वेच्छा अनुदान मद से नियमों को शिथिल किया

इसी कड़ी में बस्तर विधानसभा के भैंसगांव ग्राम पंचायत में हजारों की भीड़ में सुबक रही बेटी कुमारी लोकेश्वरी बघेल के लिए मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृत तीन लाख रूपए की सहायता राशि और बकावंड में दृष्टिबाधित भाई-बहन भानुप्रिया और खलेन्द्र के पिता श्री देवेन्द्र आचार्य की मदद के लिए स्वीकृत 1.50 लाख रूपए की राशि तुरंत जारी कर दी गई है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने स्वेच्छा अनुदान मद से नियमों को भी शिथिल किया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.