Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CM भूपेश बघेल ने मनरेगा के रोजगार सहायकों का मानदेय बढ़ाया, अब सहायकों को मिलेगा 9 हजार 540 रु

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के रोजगार सहायकों का मानदेय 5 हजार रूपए और 6 हजार रूपए से बढ़ाकर कलेक्टर दर के अनुसार 9 हजार 540 रूपए करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने रोजगार सहायकों की सेवा शर्ताों से संबंधित मांगों पर कहा है कि इस संबंध में राज्य स्तर पर गठित समिति से प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अपने निवास कार्यालय में आए मनरेगा के रोजगार सहायकों के एक प्रतिनिधिमंडल से चर्चा के दौरान यह घोषणा की। उद्योग मंत्री कवासी लखमा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप रामचन्द्रपुर और सनावल के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक-एक MBBS डॉक्टर ने पदभार ग्रहण  कर लिया है। मुख्यमंत्री ने 5 मई को सनावल में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में आमजनता की मांग पर इन स्थानों पर एमबीबीएस डॉक्टर की पदस्थापना करने की घोषणा की थी।

2 डॉक्टर्स की नियुक्ति

मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल करते हुए मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी बलरामपुर-रामानुजगंज द्वारा 11 मई को इन दोनों स्वास्थ्य केन्द्रों में डॉक्टरों की पदस्थापना का आदेश जारी कर दिया गया, जिसके परिपालन में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामचंद्रपुर में डॉ. हेमंत दीक्षित और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सनावल में डॉ. अंकित सिंह ने पदभार ग्रहण कर मरीजों का इलाज प्रारंभ कर दिया गया है।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.