Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

10वीं और 12वीं में टॉप करने वालों के लिए खुशखूबरी, भूपेश सरकार कराएगी हेलीकॉप्टर राइड

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलरामपुर जिले के राजपुर में आयोजित प्रेस वार्ता में 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को हेलीकॉप्टर राइड कराने की घोषणा की है। साथ ही गोबर खरीदी के बाद अब गौ मूत्र की खरीदी शुरू करने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गौ मूत्र से दवाईयां बनाई जाएगी, इससे महिलाओं और ग्रामीणों को आय का एक और जरिया मिलेगा। जिले के टॉपर प्रदेश के टॉप टेन छात्रों के साथ हेलीकॉप्टर में घूमेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए 10वीं और 12वीं की परीक्षा में जिले में टॉप करने वाले छात्रों को हेलीकॉप्टर राइड कराएंगे, जिससे अन्य छात्र-छात्राएं भी प्रोत्साहित हों और उनके सपनों को उड़ान मिले। दसवी-बारहवी के प्रदेश और जिला टॉपर्स को मुख्यमंत्री टॉपर्स चॉपर राइड से अनूठी अभिप्रेरणा मिलेंगी।

अभिप्रेरणा का स्तर और भी बढ़ जाएगा: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि 4 मई को मैंने सामरी विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान तीन आत्मानंद इंग्लिश माध्यम स्कूलों का भी निरीक्षण किया। इन स्कूलों में विद्यार्थियों से बात करके मुझे लगा कि छात्रों में बहुत प्रतिभा है आवश्यकता है तो सिर्फ उन्हें मजबूत प्रेरणा देने की। बहुत जल्दी दसवी और बारहवीं कक्षाओं के परिणाम घोषित होने वाले हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर हमारे छात्रों को कोई अनूठी प्रेरणा मिलेगी, कोई अनूठा प्रतिफल निर्धारित होगा तो उनमें सफलता अर्जित करने की अभिप्रेरणा का स्तर और भी बढ़ जाएगा।

भूपेश सरकार कराएगी हेलीकॉप्टर राइड

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने जब हेलीकॉप्टर से लैंड किया तो देखा, बहुत से बच्चे और परिपक्व उम्र के लोग भी हेलीकॉप्टर को देखकर बहुत उत्साहित और कौतुहल में थे। उनकी आंखों की चमक बता रही थी कि उनमें हेलीकॉप्टर के प्रति कितना आकर्षण है। इसलिये मैने यह निर्णय लिया है कि कक्षा दसवीं और बारहवीं में प्रदेश के टॉप टेन छात्रों के साथ साथ जिले के दसवी और बारहवी के टॉपर छात्रों को रायपुर आमंत्रित करके उनका सम्मान किया जाए और उन्हें हेलीकॉप्टर की राइड कराई जाए।

'आसमान में भी ऊंची उड़ान भरने की आकांक्षा'

हवाई यात्रा करना एक ऐसी इच्छा है, जो छोटे बच्चे से लेकर बड़े बूढों तक में विद्यमान रहती है। मुझे विश्वास है कि हेलीकॉप्टर राइड करने से बच्चों के मन में जीवन के आसमान में भी ऊंची उड़ान भरने की आकांक्षा जागेगी और वे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपनी प्रतिमा को और भी प्रखर बनाएंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.