Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

2 वाहनों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, जिंदा जलकर 6 लोगों की मौत

गुजरात सड़क हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। ताजा मामला मोडासा जिले के आलमपुर गांव का है, जहां सुबह दो ट्रक और एक कार के बीच टक्कर हो गई। इसके बाद तीनों वाहनों में आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से तीनों वाहनों में सवार 6 लोग जिंदा जल गए। वाहनों में लगी आग को काफी देर तक बुझाया नहीं जा सका था। जानकारी के मुताबिक एक ट्रक का क्लीनर, दूसरे ट्रक का ड्रायवर, क्लीनर और कार में सवार तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं कार ड्राइवर ने कूदकर अपनी जान बचा ली। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दो ट्रकों की आमने-सामने से टक्कर हुई और इनकी चपेट में एक कार भी आ गई। एक ट्रक में कैमिकल भरा था, जिसके चलते तीनों वाहनों में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि किसी को संभलने का मौका नहीं मिला। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी थी। इस हादसे की वजह से मोडासा-नडियाद हाईवे बंद कर दिया गया है। हाईवे पर दोनों ओर से करीब 10 किमी लंबा ट्रैफिक जाम लग गया था।  

RTO कर्मचारी ने दी जानकारी

RTO के एक कर्मचारी ने बताया कि एक ट्रक से ड्राइवर ने छलांग लगा दी थी। इससे उसकी जान बच गई। हालांकि कूदने के चक्कर में उसके पैर जख्मी हो गए। जबकि उसके ट्रक का क्लीनर ट्रक से बाहर नहीं आ सका और उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरे ट्रक में दो लाशें मिली, जो ड्राइवर और क्लीनर की हो सकती हैं। 

जिंदा जलने से हुई थी 9 लोगों की मौत

बता दें कि 20 मई को ही महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जहां तेज रफ्तार ट्रक और पेट्रोल टैंकर के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई, जिससे ट्रक में बैठे 7 लोग और पेट्रोल टैंकर में बैठे 2 लोग जिंदा जल गए। ट्रक लकड़ियों से भरा था, इसलिए आग को फैलने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। इस भीषण हादसे में शव इतनी बुरी तरह से जल गए कि उनकी पहचान करना बहुत मुश्किल हो रहा था। हादसे के बाद कई घंटों तक चंद्रपुर शहर की ओर जाने वाली सड़क जाम रही। हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार देखने को मिली। 

जंगल में भी लग गई थी आग

वहीं आग की लपटों से पास के जंगल में भी आग लग गई, जिससे कई पेड़ जल गए। हालांकि अभी आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। पुलिस अधिकारी सुधीर नंदनवार ने बताया कि शहर के मुख्य मार्ग पर अजयपुर गांव के पास टायर के फटने के बाद ट्रक अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे टैंकर से टकरा गया।

6 मई को सड़क हादसे में  7 की मौत

महाराष्ट्र में सड़क हादसे लगातार बढ़ रहे हैं। 6 मई को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की कोपरगांव तहसील में कंटेनर रिक्शे से टकरा गया। इस हादसे में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जानकारी के मुताबिक कोपरगांव तहसील के दौच खुर्द इलाके में जगदे फाटा कोपरगांव हाईवे पर पगारे वस्ती के पास रिक्शे को एक कंटेनर ने टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि रिक्शा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.