Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, 3 जवान घायल

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के श्रीनगर में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को ढेर कर दिया है। 

श्रीनगर मुठभेड़ को लेकर कश्मीर रेंज के IG विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए दोनों आंतकी लश्कर-ए-तैयबा से हैं। आतंकी 4 अप्रैल को श्रीनगर में CRPF की नाका पार्टी पर हुए हमले में शामिल थे। इस मुठभेड़ में 3 जवान भी घायल हुए हैं।

लगातार हो रहे हमले

वहीं आतंकियों ने इस महीने में तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर दी है। इससे पहले 9 मार्च को श्रीनगर के खोनमुह में आतंकियों ने घर में घुसकर पीडीपी सरपंच समीर अहमद भट की हत्या कर दी थी। दो मार्च को कुलगाम जिले के कुलपोरा सरांड्रो इलाके में निर्दलीय पंच मोहम्मद याकूब डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्हें घर के बाहर नजदीक से गोलियां मारी गई थीं। कश्मीर के भाजपा मीडिया प्रभारी मंजूर भट ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार के हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

जम्मू-कश्मीर में अब तक 139 से ज्यादा आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.