Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

PM मोदी के दौरे से पहले घाटी में मुठभेड़, जवानों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं। आतंकी लगातार जवानों और आम लोगों पर हमला कर रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के मिरहामा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया गया।

अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी नागरिक था और एक जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन का सदस्य था। IGP कुमार ने ट्वीट कर कहा कि 'प्रतिबंधित संगठन जैश ए मोहम्मद का पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। अभियान प्रगति पर है।' जम्मू-कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों के पास से 2 राइफल, 7 मैगजीन और 9 ग्रेनेड बरामद किया है।

एक दिन पहले भी हुआ था मुठभेड़

बता दें कि ये मुठभेड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरा करने से एक दिन पहले हुआ है। PM के दौरे को लेकर शनिवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। जैश-ए-मोहम्मद के दो आत्मघाती हमलावरों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को भी भीषण मुठभेड़ हुई थी। जम्मू के बाहरी इलाके में सुंजवां सैन्य शिविर के पास मुठभेड़ के बाद केंद्र शासित प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुठभेड़ के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद से लैस दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया था। जिससे एक बड़ा हमला टल गया। मुठभेड़ में CISF के एक अधिकारी भी शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मियों समेत 10 घायल हो गए।

आतंकियों के पास से गोला-बारूद बरामद

आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ था। शहीद हुए जवान की पहचान CISF के ASI एसपी पटेल के रूप में हुई है। वहीं हेड कांस्टेबल बलराज सिंह, SPO साहिल शर्मा, हेड कांस्टेबल प्रमोद पात्रा, CISF कांस्टेबल आमिर सोरेन और एक अन्य जवान घायल हो गए हैं। इधर, शुक्रवार सुबह ही जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला किया। CISF की जवाबी कार्रवाई के दौरान हमला करने वाले सभी आतंकी भाग निकले। 

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे आतंकी 

जानकारी के मुताबिक आतंकी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। 10 फरवरी 2018 में सुंजवां के आर्मी कैंप पर जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन दस्ते ने हमला कर दिया था। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे। अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि जो आतंकी छिपे हैं, वे 2018 जैसी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे, लेकिन सेना के हाई अलर्ट पर होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका। सुरक्षाबल के जवान लगातार आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

वॉशिंगटन में गोलीबारी से 4 घायल

इधर, अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन के एक पॉश इलाके में शुक्रवार को गोलीबारी हुई। इस हमले में 4 लोग घायल हो गए वहीं हमलावर ने पकड़े जाने से पहले ही खुद को गोली मार ली। घटना के बाद पुलिस इलाके में तलाशी अभियान चला रही है। वहां के सभी स्थानीय निवासियों को सुरक्षित निकाल लिया है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि अमेरिका आए दिन गोलीबारी की खबरें सामने आती रहती है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.