Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के शोपियां जिले में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा था। इसमें 4 आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था। इस पर आतंकियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। इसका सुरक्षाबलों ने भी जवाब दिया। वहीं मुठभेड़ स्थल के पास सेना का वाहन पलटने से दो जवानों की जान चली गई। जबकि दो घायल हो गए। वाहन सेना के कैंप से सैनिकों को लेकर बडीगाम में मुठभेड़ स्थल की ओर जा रही थी। रास्ते में चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया। दोनों घायल जवानों को शोपियां जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।

इलाज के दौरान 2 जवानों ने तोड़ा दम 

अधिकारियों ने बताया कि 44 आरआर चौगाम कैंप से सैनिकों को लेकर एक सूमो बुडिगाम में मुठभेड़ स्थल की ओर जा रहा था। जब चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वह सड़क से फिसल गया। हादसे में चार जवान घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल शोपियां ले जाया गया, जहां दो ने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि बाकी दो घायल जवानों का इलाज जारी है।

बता दें कि दक्षिणी कश्मीर में आए दिन सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही हैं। आतंकी सुरक्षाबलों के अलावा घाटी में आम लोगों को भी निशाना बन रहे हैं। बुधवार यानी 13 अप्रैल को आतंकियों ने एक स्थानीय ड्राइवर सतीश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या मौत के घाट उतार दिया। सतीश कुलगाम के कुकरान के रहने वाले थे। 

जल्द किया जाएगा आतंकियों का सफाया : पुलिस

पुलिस ने कहा है कि इस भीषण अपराध में शामिल आतंकवादियों का जल्द ही सफाया कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों को ट्रैक करने के लिए वे लगातार उनकी खोज कर रहे हैं। आतंकियों ने तजमुल मोहिउद्दीन नाम के एक शख्स को बडगाम जिले के गोटपोरा में गोली मार दी। मोहिउद्दीन पर उनके घर के पास ही हमला हुआ। गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। इससे पहले रविवार को भी एक प्रवासी मजदूर को भी गोली मार दी थी। मजदूर कारपेंटर का काम करता है। ये वारदात भी पुलवामा जिले में ही हुई थी।

लगातार हो रहे हमले

वहीं आतंकियों ने इस महीने में तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर दी है। इससे पहले 9 मार्च को श्रीनगर के खोनमुह में आतंकियों ने घर में घुसकर पीडीपी सरपंच समीर अहमद भट की हत्या कर दी थी। दो मार्च को कुलगाम जिले के कुलपोरा सरांड्रो इलाके में निर्दलीय पंच मोहम्मद याकूब डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्हें घर के बाहर नजदीक से गोलियां मारी गई थीं। कश्मीर के भाजपा मीडिया प्रभारी मंजूर भट ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार के हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

जम्मू-कश्मीर में अब तक 139 से ज्यादा आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.