Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अग्नि ने किया 19 लाख के बाउंड्रीवॉल का भूमिपूजन, कृषक विश्राम भवन के लिए सवा 6 लाख देने की घोषणा

महासमुंद। छग राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम के अध्यक्ष केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त अग्नि चंद्राकर ने आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्या. सिरपुर के धान खरीदी केंद्र मरौद में करीब 18.90 लाख की लागत से होने जा रहे बाउंड्रीवॉल निर्माण का भूमिपूजन किया और 'भूमिपूजन एवं कृषक मिलन समारोह' में पहुंचे सोसायटी क्षेत्र के 15 गांवों के किसानों को संबोधित किया। उन्होंने समिति के पदाधिकारियों और क्षेत्र के कृषकों की मांग पर धान विक्रय के लिए आने वाले किसानों की सुविधा के लिए केंद्र में कृषक विश्राम भवन निर्माण के लिए 6.25 लाख रुपए देने की घोषणा की।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे निगम अध्यक्ष चंद्राकर का बाजे-गाजे और पारंपरिक राउत नृत्य के साथ जोरदार स्वागत किया गया। साथ ही हल और खुमरी भेंटकर अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर श्री चंद्राकर ने कहा कि किसानों और आम लोगों के हित के कार्यों के लिए हमेशा तत्पर रहे हैं और आगे भी रहेंगे। अपने विधायकी कार्यकाल का उल्लेख करते हुए कहा कि जब वे पहली बार विधायक बने तब पूरा महासमुंद क्षेत्र बहुत पिछड़ा हुआ था। सिरपुर क्षेत्र की स्थिति तो और भी बदतर थी। धीरे-धीरे प्राथमिकताएं तय कर विकास का क्रम शुरू किया। क्षेत्र के गांव-गांव में सड़क, सिंचाई, बिजली, पानी, स्कूल,  अस्पताल, एनिकट सहित तमाम बुनियादी सुविधा संरचनाएं उनके द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए किए गए सतत प्रयासों के नतीजे के रूप सामने हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के सदस्य मोहित ध्रुव ने की। समारोह को विशेष अतिथि युवा नेता दिव्येश चन्द्राकर, जिपं सभापति अमर अरुण चन्द्राकर, आ.जा. सेवा सहकारी समिति सिरपुर के अध्यक्ष गजाघर धीवर, उपाध्यक्ष एवं पूर्व सरपंच थनवार यादव, संचालक और जनपद सदस्य अजय मंगल सिंह ध्रुव, पूर्व अध्यक्ष व बैंक प्रतिनिधि खोलबाहरा राम ध्रुव, महिला उपाध्यक्ष श्रीमती राम्हिन बाई ध्रुव, संचालकगण दिलीप जैन, कुंजबिहारी साहू, जीवराखन लाल निषाद, गंगाप्रसाद ध्रुव, भागीरथी पटेल, श्रीमती पंचबाई यादव, सिरपुर सरपंच ललित ध्रुव, निगम अध्यक्ष के प्रतिनिधि नारायण नामदेव, धर्मेंद्र महोबिया, समिति प्रबंधक राकेश कुमार देवदास ने भी संबोधित किया। इस मौके पर जनार्दन चंद्राकर, तुमगांव के पार्षद विजय बांदे, पूर्व पार्षद शिव यादव, संतोष बंजारे, मनोज भारती, सहित समस्त सोसायटी कर्मचारी और किसान बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.