Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से जिंदा जले 6 मजदूर, 13 घायल, जांच में जुटी पुलिस

आंध्रप्रदेश के अक्किरेड्डीगुडेम में एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 13 घायल हो गए। हादसा गैस लीकेज के कारण हुआ। एलुरु SP राहुल देव शर्मा के मुताबिक नाइट्रिक एसिड और मोनोमिथाइल के रिसाव से आग लगी। आंध्रप्रदेश के CM जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजन को 25 लाख रुपए, गंभीर घायलों को 5 लाख और मामूली घायल लोगों को 2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।

घटना मसुनुर जिले के पोरस फैक्ट्री में हुई, जहां यूनिट नंबर 4 में गैस लीक हुई और पूरी बिल्डिंग में फैल गई। हादसे में 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। एक ने हॉस्पिटल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। घायलों को बेहतर इलाज के लिए विजयवाड़ा और नूजीडू रेफर किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि 4 मजदूरों की हालत बहुत नाजुक है। आग की खबर मिलते ही दमकल और NDRF की टीम आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुट गईं। वहीं कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

गुजरात में भी हुआ था ऐसा ही हादसा

जानकारी के मुताबिक मरने वालों में 4 मजदूर बिहार के थे। जबकि बाकी दो की पहचान कृष्णा केमिस्ट और ऑपरेटर किरण के रूप में हुई है। पुलिस बाकी ब्लॉक्स में भी मजदूरों की मौजूदगी की जांच कर रही है। पोरस एक फार्मा फैक्ट्री है, जहां नाइट्रिक एसिड, मोनो मिथाइल और सल्फ्यूरिक एसिड का इस्तेमाल होता है। बता दें कि बीते दिनों गुजरात के भरूच में भी एक कैमिकल फैक्ट्री में ऐसा ही हादसा हुआ था, जिसमें 6 मजदूर जिंदा जल गए थे। दहेज की ओम ऑर्गेनिक कंपनी में डिस्टिलेशन प्रोसेस चल रही थी। जिसमें रिएक्टर में विस्फोट के बाद आग लगने से मजूदरों की मौत हो गई थी। बता दें कि गर्मी आते ही देश के हर हिस्से से आग लगने की घटना सामने आ रही है, जिसमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.