Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

2 मिनी ट्रकों की आमने-सामने टक्कर, 3 की मौके पर मौत, 4 घायल

राजस्थान में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच अलवर जिले में दो मिनी ट्रकों में आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 4 घायल हो गए। बताया जा रहा है कि एक मिनी ट्रक चारे से ओवरलोड थी। जबकि दूसरी खाली थी। हादसे में मिनी ट्रक के आगे का हिस्सा पूरी तरह से बिखर गया था।   

हादसा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर हुआ है। जानकारी के मुताबिक 80 से ज्यादा स्पीड में दोनों मिनी ट्रक आमने-सामने टकराए। ओवरलोड मिनी ट्रक जयपुर-पिनान की तरफ से आ रहा था। वहीं दूसरा खाली मिनी ट्रक बडौदामेव यानी दिल्ली की तरफ से आ रहा था। मृतक और घायल सभी UP के हैं। पुलिस ने घायलों को अलवर अस्पताल भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज जारी है।

वहीं हादसे की सूचना मिलने पर SP मौके पर पहुंची, जहां उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। मृतक और घायल सभी यूपी के रहने वाले हैं। इनमें आवेश खान (उम्र 22), राशिद मोहम्मद (उम्र 35) और अशरफ की मौत हो गई। पुलिस अशरफ के बारे में जानकारी जुटा रही है। वहीं सैफ अली (उम्र 24), नश्मुद्दीन (उम्र 19), रिहासु (उम्र 19) और फकरुद्दीन (उम्र 34) घायल हो गए, जिनका इलाज जारी है।

ओवरलोड वाहन बन रहे हादसे की वजह

हादसे का बड़ा कारण ओवरलोड वाहन हैं। दूसरा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे चालू होने से पहले उस पर वाहन दौड़ने लग गए। एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि हाईवे निर्माण एजेंसी पर सख्ती की जाएगी। इस बारे में कलेक्टर ने भी सख्ती की बात कही है। बता दें कि बीते दिनों राजस्थान के झुंझुनूं में एक कार सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर से टकरा गई, जिससे एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि 7 लोग घायल हो गए हैं। इस घटना को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों के परिजनों को 50 हजार की मदद देने का ऐलान किया है। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई नेताओं ने दुख जताया है। 

ओवरस्पीड से सड़क हादसों में 21% मौतें 

गृह विभाग के एसीएस अभय कुमार ने बताया कि साल 2021 में 20 हजार 951 सड़क दुर्घटनाओं में 10 हजार 43 लोगों की मौत हुई। इनमें से 82 प्रतिशत एक्सीडेंट हाई स्पीड से वाहन चलाने पर हुई। पांच प्रतिशत मौतें गलत दिशा में वाहन चलाने,13 प्रतिशत मौतें नशे और मोबाइल पर बात करते हुए ड्राइविंग के कारण हुईं।  CM गहलोत ने कहा कि ओवरस्पीडिंग, ओवरलोडिंग, शराब पीकर वाहन चलाने पर सख्त कार्रवाई की जाए। घटिया हेलमेट की बिक्री पर प्रभावी रोक लगाएं। उन्होंने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस पूरे परीक्षण के बाद ही जारी किया जाए। गहलोत ने प्रदेशवासियों से सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने सड़क सुरक्षा नियमों के उल्लंघन और वाहन चलाने में लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.