Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CRPF के जवान ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, पत्नी ने भी फांसी लगाकर दे दी जान

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में जवानों के आत्महत्या (suicide) करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला बिलासपुर का है, जहां के रहने वाले एक CRPF के जवान ने गढ़चिरौली में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त वो अपनी पत्नी से फोन पर बात कर रहा था। इसी दौरान उसने खुद को गोली मार ली, जिसकी आवाज सुनकर पत्नी ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। 

मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है, जहां कुकुर्दीकेरा के रहने वाले चंद्रभूषण जगत (उम्र 25) CRPF 113वीं बटालियन गढ़चिरौली में आरक्षक के रूप में पदस्थ था। तीन महीने पहले ही उसकी सरकंडा के लोधीपारा की रहने वाली यामिनी जगत (उम्र 22) से शादी हुई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक दोनों साथ में रहे। फिर चंद्रभूषण अपनी ड्यूटी पर गढ़चिरौली लौट गया था। पचपेड़ी थाना प्रभारी प्रवीण सिंह राजपूत का कहना है कि पति-पत्नी के बीच मौत का अंतराल 2 से 5 मिनट के बीच का है। 

दोनों ने बात करने के दौरान की आत्महत्या¡

उन्होंने बताया कि हमने गढ़चिरौली में CRPF के अधिकारियों से बातचीत की है। अधिकारियों ने बताया कि जवान की मौत सुबह 8 बजकर 5 से 8 मिनट के बीच हुई है। जबकि उसकी पत्नी की मौत 8 बजकर 10 मिनट से लेकर 15 मिनट के बीच हुई है। ऐसे में आशंका है कि दोनों पति-पत्नी फोन से बात कर रहे थे और इसी दौरान दोनों ने आत्महत्या की है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह दोनों फोन पर बात कर रहे थे। कुछ देर तक दोनों में बातचीत हुई। इसके बाद चंद्रभूषण जगत ने खुद को गोली मार ली।

जवान की पत्नी ने घर में लगाई फांसी 

पचपेड़ी थाना प्रभारी प्रवीण सिंह राजपूत का कहना है कि गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पति का फोन कट गया। तब उसकी पत्नी यामिनी ने भी घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। जवान के माता-पिता खेत गए हुए थे। वहीं उसका भाई प्रवीण छोटी बहन को स्कूल छोड़ने के लिए गया था। जब प्रवीण वापस घर लौटा तो यामिनी फंदे से लटकी थी। उसने अपने माता-पिता को इस बात की जानकारी दी। उसने अपने भाई को फोन लगाया तो किसी ने जवाब नहीं दिया। कुछ देर बाद CRPF के अधिकारियों ने प्रवीण को उसके भाई के सुसाइड करने की सूचना दी।

दोनों का एक साथ अंतिम संस्कार

वहीं घटना की जानकारी शुक्रवार शाम को सामने आई है। मौत के बाद पीएम के लिए शव को लाया गया। CRPF के जवान शनिवार सुबह जवान का शव लेकर उसके पैतृक गांव पहुंचे, जिसके बाद शनिवार को ही दोनों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी ने सुसाइड क्यों किया इस बात का पता नहीं चल सका है। परिजनों से पूछताछ की जा रही है। कॉल डिटेल्स भी चेक किए जा रहे हैं। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.