Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जम्मू-कश्मीर के सलाथिया चौक पर विस्फोट, 1 की मौत, 13 लोग घायल, 4 आतंकी भी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के सलाथिया चौक पर ब्लास्ट हो गया, जिसमें 1 शख्स की मौत और 13 लोग घायल हो गए। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बम निरोधक दस्ता और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची, जहां उन्होंने पता लगाने की कोशिश की कि आखिरकार ये किस तरह का ब्लास्ट है। फिलहाल पुलिस आतंकी हमले के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक बाजार में ये ब्लास्ट बुधवार को दोपहर के वक्त हुआ है। धमाके की आवाज सुनते ही अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों और पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों से जानकारी जुटाने में लग गई। अभी तक की जांच में पता चला है कि ये विस्फोट एक सब्जी विक्रेता की रेहड़ी में हुआ था। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी इस ब्लास्ट की जानकारी दी है। वे डीसी इंदू चिब के संपर्क में हैं। 

पुलिस और प्रशासन को इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि तीन दिन पहले यानी 6 मार्च को श्रीनगर के अमीराकदल इलाके के संडे बाजार में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो नागरिकों की मौत हो गई थी। जबकि 23 घायल हो गए थे। इनमें एक पुलिसकर्मी और 17 महिलाएं शामिल थीं। उस दिन शाम के वक्त आतंकियों ने अमीराकदल इलाके में तैनात सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका था। ग्रेनेड रोड पर जाकर गिरा और इसके फंटने से जो छर्रे निकले वह आसपास से गुजर रहे लोगों को जा लगे। 

4 आतंकी गिरफ्तार  

इधर, जम्मू-कश्मीर के बारामूला और पुलवामा जिलों में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सोपोर के रफियाबाद के नडीहाल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी के सहयोगी को गिरफ्तार किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान चेक सेरी पट्टन के निवासी फिरदौस अहमद वानी के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि एक एके-56 राइफल सहित अपराध में इस्तेमाल होने वाली सामग्री, हथियार और गोला-बारूद और 30 कारतूस जब्त किए गए हैं। इस बीच खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध 3 आतंकवादी सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान वागम निवासी आमिर नजीर हजार, सुहैल अहमद भट और बशीर अहमद गनी के बेटे नासिर हुसैन के रूप में हुई है। उनके पास से हथगोले और एके-47 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। प्रवक्ता ने कहा कि 'शुरुआती जांच के दौरान यह पता चला कि वे आतंकवादी आरिफ हजार उर्फ रेहान के सहयोगियों के रूप में काम कर रहे थे।' इस संबंध में मामले दर्ज कर लिया गया हैं। वहीं आगे की जांच जारी है।

2 अन्यों को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर के मध्य में व्यस्त अमीरा कदल पुल पर रविवार को हुए ग्रेनेड हमले के सिलसिले में मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया। हमले में दो आम नागरिकों की मौत हो गई थी और 36 अन्य घायल हुए थे। पुलिस ने यह जानकारी दी। मोहम्मद बारिक नामक पहले आरोपी को खानयार से गिरफ्तार किया गया था और उससे आरंभिक पूछताछ के बाद दूसरे आरोपी फाजिल नबी सोफी को गिरफ्तार किया गया। ग्रेनेड हमले में इस्तेमाल किए गए दोपहिया वाहन को भी विशेष जांच दल ने जब्त कर लिया है। आतंकी हमले के तुरंत बाद इस एसआईटी का गठन किया गया था।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.