Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

चुनाव ड्यूटी से लौट रहे मतदानकर्मी हुए सड़क हादसे का शिकार, खड्डे में गिरने से एक की मौत, 3 घायल

उत्तराखंड में 14 फरवरी को सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुए, जिसमें चुनाव ड्यूटी कर वापस लौट रहे मतदानकर्मी सड़क हादसे का शिकार हो गए। मतदानकर्मियों की कार मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जानकारी के मुताबिक मतदानकर्मियों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरे खड्डे में गिर गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। साथ ही तीन कर्मचारी घायल हुए हैं। पौड़ी के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि सोमवार को मतदान संपन्न होने के बाद मतदानकर्मियों ने देर रात 11 बजे EVM जमा करावाई थी, जिसके बाद वे लोग मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे अपने निजी वाहन से अपने घर देहरादून के लिए रवाना हो गए थे।

पौड़ी के DM ने बताया कि रास्ते में पौड़ी-देवप्रयाग मार्ग पर खोलाचोरी के पास भटकोट में मतदानकर्मियों की कार करीब 200 फुट गहरे खड्ड में गिर गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में 50 साल के रणवीर सिंह नेगी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 54 साल के जयसिंह, 54 साल के सुरेंद्र सिंह रावत और 45 साल के नरेंद्र गुसाईं गंभीर रूप से घायल हो गए। दो घायलों में एक की हालत गंभीर थी, जिस वजह से उन्हें उच्च स्वास्थ्य केंद्र के लिए रेफर कर दिया गया है।

पौड़ी के DM ने दी जानकारी

पौड़ी के DM ने बताया कि एक कर्मचारी का इलाज अब भी जिला अस्पताल में ही चल रहा है। बता दें कि हादसे का शिकार सभी मतदानकर्मी शिक्षा विभाग में तैनात हैं। उत्तराखंड में सोमवार को सभी 70 सीटों के लिए मतदान हुआ था। इस दौरान शिक्षा विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई थी। EVM जमा कराने के बाद ये कर्मचारी अपनी गाड़ी से वापस अपने घर देहरादून के लिए लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी गाड़ी के साथ हादसा हो गया।

चुनाव में लगी थी ड्यूटी

14 फरवरी को हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ था। 70 सदस्यीय विधानसभा सीटों को लिए सुबह 11 बजे तक 18.97 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के लिए बुजुर्ग, दिव्‍यांग और दृष्टिहीनों में भी उत्‍साह देखने को मिला। बड़ी संख्या में मतदानकर्मियों की ड्यूटी पोलिंग बूथों पर लगाई गई थी। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.