Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, एक नागरिक की भी हुई मौत

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। पुलिस ने बताया है कि दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे और उनकी तलाश की जा रही थी। IGP कश्मीर विजय कुमार ने इस एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि शोपियां में एक एनकाउंटर के दौरान लश्कर के दो आतंकी मार गिराए गए हैं, लेकिन इस दौरान आतंकियों की ताबड़तोड़ फायरिंग में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई। 

आतंकियों से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं, जिनमें एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और गोलाबारूद शामिल हैं। शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पूरे इलाके में सख्ती से निगरानी रखने का काम जारी था। इसी बीच सुरक्षाबलों की एक टीम का आतंकियों से सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। हालांकि अंत में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया। 

बता दें कि घाटी में आतंकी लगातार अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहे हैं और जवानों पर हमला कर रहे हैं। ग्रिनेड हमलों की खबरें लगातार कश्मीर से सामने आती हैं। इसके अलावा भारतीय सुरक्षाबलों की तरफ से भी आतंकियों के सफाए के लिए अभियान जारी है। सुरक्षाबल ऐसे ही कई आतंकियों को मार चुके हैं। गुरुवार को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला और शोपियां जिलों से सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकवादियों के चार सहायकों को गिरफ्तार किया था।    

साल 2021 में आतंकवाद संबंधी 103 घटनाएं  

साल 2021 के 10 महीनों में घाटी में 103 आतंकी हमले हो चुके हैं, जिसमें 22 आम नागरिकों की मौत हुई है। जबकि 30 जवान शहीद हुए हैं। साथ ही हमारे जांबाज जवानों ने 134 आतंकियों को भी ढेर किया है। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। वहीं साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.