Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेट से हमला, एक जवान शहीद, 4 घायल

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी कायराना करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं। घाटी से आए दिए आतंकी हमले और नागरिकों की हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों के काफिले पर ग्रेनेड से हमला कर दिया है, जिसमें 5 जवान जख्मी हो गए। इनमें से एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं बाकी घायल जवानों का इलाज जारी है। इधर, हमलावर आतंकियों की तलाश के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। 

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर में जिले के निशात पार्क के पास एक 'नाका' (गश्ती) दल पर ग्रेनेड फेंका, जिससे 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि शाम लगभग 5 बजे बांदीपोरा में आतंकवादियों ने पुलिस और सीमा सुरक्षा बल यानी BSF के संयुक्त दल पर एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।' उन्होंने बताया कि शहीद पुलिसकर्मी की पहचान जुबैर अहमद के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

एक आतंकवादी ढेर

उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का लगातार ऑपरेशन चल रहा है। 7 फरवरी को ही जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी मार गिराया था।

दिसंबर में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या

इससे पहले उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा में दिसंबर में भी आतंकियों ने कायराना हरकत की थी। आतंकियों के कायराना हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी। एक अधिकारी ने बताया कि 10 दिसंबर की शाम आतंकवादियों ने गुलशन चौक पर पुलिस के एक दल पर गोलियां चलाईं। गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा था कि आतंकियों को ढूंढकर ठिकाने लगाया जाएगा।

DGP दिलबाग सिंह ने दी थी जानकारी

DGP दिलबाग सिंह ने कहा था कि आतंकवादियों और पाकिस्तानी तत्वों को इससे दर्द हो रहा है और जब कोई स्थानीय लोगों और आतंकवादियों के बीच आता है तो वे परेशान हो जाते हैं। डीजीपी ने कहा, पुलिस आतंकवादियों से लोगों की रक्षा के लिए काम कर रही है। पुलिस और सेना, बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल), सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के हमारे जवान संयुक्त रूप से आतंकवादियों को दूर रख रहे हैं। यही उनकी (आतंकवादियों) हताशा है जिसकी वजह से ये हत्याएं हो रही हैं। हम उनको जवाब देंगे।

घाटी में 150 से 200 आतंकी अभी भी सक्रिय

बता दें कि इस साल कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने कुल 139 आतंकवादियों को मार गिराया है। जबकि 38 विदेशियों समेत 150-200 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं। सुरक्षाबलों की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 38 गैर-स्थानीय आतंकवादी जो ज्यादातर पाकिस्तान से हैं, वर्तमान में जम्मू कश्मीर में सक्रिय है। साथ ही ये विदेशी आतंकवादी पूरे जम्मू कश्मीर में फैले हुए हैं और शहरों के साथ-साथ वन क्षेत्र में छिपे हुए हैं। जो लगातार अपनी कायराना करतूत को अंजाम दे रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.